पंचायत समीक्षा

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी…ये थी हत्या की वजह…

क्राइम न्यूज़ छत्तीसगढ़ जांजगीर चाम्पा प्रदेश
पंचायत समीक्षा

जांजगीर चांपा।। पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को 24 घंटों में सुलझा लिया है. पुलिस ने मामले में संलिप्त दो आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दरअसल पूरा मामला सारागांव थाना क्षेत्र के ग्राम चोरिया का है.

शुक्रवार की सुबह पुलिस को एक रक्तरंजित लाश मिली थी. मृतक के चेहरे को हथियार से हमला कर पूरी तरह से बिगाड़ दिया था. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. पोस्टमार्टम के दौरान शव के शर्ट में नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम रोगदा के टेलर का नाम पता लिखा मिला. जिसके बाद उस टेलर तक पहुंचा गया, फिर मृतक की पहचान धनेश कश्यप के रूप में हुई.

गांव का व्यक्ति निकला हत्यारा

पुलिस मृतक के घर पहुंची और उसके बारे में पूछताछ की, तो पता चला कि गुरुवार को गांव के ही विजय सूर्यवंशी नाम का व्यक्ति धनेश को बाइक में बैठाकर कही ले गया था. पुलिस ने संदेह के आधार पर विजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में विजय ने कत्ल करना कबूल कर लिया. इसके साथ ही मामले में अपने साढू राजकुमार गोयल की भी संलिप्तता बताई.

ये थी कत्ल की वजह

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक धनेश कश्यप के साथ उसका पुराना विवाद था. जिस कारण कुछ दिन पहले ही इनके बीच जमकर मारपीट हुई थी. आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मृतक उसे जान से मारने की धमकी दिया करता था. धनेश कश्यप और उसके साथी उसे जान से मारने की प्लानिंग कर रहे थे. इसीलिए उसने अपने साढू के साथ मिलकर धनेश कश्यप को मौत के घाट उतार दिया.

मौत से पहले हुई दारू पार्टी

घटना वाले दिन आरोपी विजय सूर्यवंशी ने मृतक धनेश कश्यप को दारू पार्टी करने का लालच देकर उसे अपने साथ नवागढ़ ले गया था. जहां दोनों ने जमकर शराब पी और योजना के अनुसार विजय ने धनेश को अपने साढू से मिलाने के बहाने सारागांव के ग्राम चोरियां ले गया. जहां उसने अपने साढू राजकुमार गोयल के साथ मिलकर पेचकस और हतोड़े से उसके सिर पर ताबड़तोड़ वार कर, फिर उसकी हत्या कर दी.

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त पेचकस और हतोड़े को बरामद कर लिया है. दोनों आरोपी विजय सूर्यवंशी और राजकुमार गोयल पर हत्या का मामला दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *