अभी से सुख गये तालाब गर्मी से कैसे मिलेगी निजात,दर दर भटक रहे है मवेशी..

मनीष यादव।। भैयाथान।। गर्मी मौसम के आगमन पुर्व ही जहा एक ओर तालाबों का पानी सुख गया है वही दुसरी ओर कुआँ नदी नाले का जलस्तर भी घट गया है! वही पेयजल के लिए ग्रामीणों को कड़ी मसक्कत करनी पड़ रही है ।

पिने के पानी को भटक रहे है मवेशी तालाबों का पानी सुख जाने के कारण पानी पीने को मवेशी दर दर भटक रहे है तथा होली त्यौहार के पुर्व ही धुप इतनी तेज पड़ रही है कि लोग दोपहर के वक्त घर से बाहर कम निकल रहे है । क्षेत्र के बड़सरा , बसकर , करौन्दामुड़ा, खाड़ापारा , दनौलीखुर्द मे इन दिनों ग्रामीण सहित मवेशियों को भी पेयजल की समस्याओं से जुझना पड़ रहा है।

घटते जलस्तर से कैसे निपटेगा पीएचई

विभाग..? :- दिन प्रतिदिन जलस्तर घटते जा रहा है जहा नदी , नाले , तालाब सुखने के कागार पर है वही ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट भी गहराता जा रहा है जिसे लेकर पीएचई विभाग गंभीर नही है।

वही सौर उर्जा से चलने वाले सार्वजनिक बोर का जलस्तर भी काफी निचे जा चुका है इसलिए तेज धुप होने के वावजूद भी ग्रामीणों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध नही हो पा रहा ।

img 20210318 wa00088052091063489635520 console corptech

जिम्मेदारों को नही है फ्रिक

घटने जलस्तर व सुखते नदी तालाब की जिम्मेदारों को कोई फ्रिक नही है न अभी तक संबिधित विभाग द्वारा पेयजल समस्या ने निपटने की पहल ही की गई है।

Leave a Reply