पंचायत समीक्षा

इंजीनियर के घर में चोरी: लॉकर तोड़कर चोरों ने 6 लाख के जेवरात पार कर दिए…

क्राइम न्यूज़ अम्बिकापुर छत्तीसगढ़ सरगुजा संभाग

 

अम्बिकापुर।। शहर में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बाइक, मोबाइल के अलावा दुकान व घर चोरों के निशाने पर हैं। अब गांधीनगर थाना अंतर्गत लकड़पारा इलाके में पीएचई के सब इंजीनियर के सूने घर में चोरी हो गई। ताला तोड़कर चोरों ने पूरे घर को खंगाल दिया।

पुलिस ने बताया कि उनके हाथ वह लॉकर लग गया, जिसमें जेवर रखे थे। सोने-चांदी के करीब 6 लाख के जेवर लेकर फरार हो गए। चोरी के बारे में बुधवार की देर शाम को पता चला जब सब इंजीनियर एसके सिंह ड्यूटी के बाद लकड़पारा गांधीनगर स्थित घर पहुंचे। परिवार के सदस्य पिछले सप्ताहभर से बाहर कहीं घूमने गए हैं। एसके सिंह ने पुलिस को जानकारी दी। रात होने से पुलिस ने जिस कमरे से जेवर चोरी गए थे, उसे नहीं छूने की समझाइश देकर बंद करवा दिया। सुबह पुलिस की टीम दलबल के साथ पहुंची। डॉग स्क्वायड की मदद ली, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

सामने के दरवाजे की कुंडी तोड़कर घुसे चोर

एसके सिंह बुधवार की देर शाम को अंबिकापुर पहुंचे तो घर के सामने का दरवाजे की कुंडी टूटी हुई थी। ताला वहीं पड़ा था। वे अंदर घुसे तो उनके होश उड़ गए। कमरे में सामान बिखरा था और लॉकर से जेवर गायब थे। जेवर वाले खाली डिब्बे वहीं कमरे में ही पड़े हुए थे। चोरी गए जेवर में सोने का मंगलसूत्र, चेन, हार, जोड़ी चूड़ी, पांच अंगूठी, कान का एक जोड़ी झुमका, ईयर रिंग दो जोड़ी के अलावा चांदी की पायल व अन्य जेवर शामिल हैं।

दो दिन पहले घर में सबकुछ ठीक-ठाक था

सब इंजीनियर एसके सिंह पीएचई विभाग में हैं और उनकी पोस्टिंग बलरामपुर जिले में है। परिवार के सदस्य सप्ताहभर से बाहर कहीं घूमने के लिए गए हैं। बलरामपुर में पोस्टिंग होने से एसके सिंह एक दो दिन के अंतराल में अंबिकापुर वाले घर में आते-जाते हैं। सोमवार को वे अंबिकापुर के घर में ही थे। घर पूरी तरह सुरक्षित था। मंगलवार को वे अपनी ड्यूटी पर बलरामपुर चले गए। बुधवार की देर शाम को अंबिकापुर पहुंचे तो घर के चोरी के बारे में पता चला।

स्नीफर डॉग की मदद ली, वह भी भटक गया

पुलिस ने रात में कमरे को सील करवा दिया था। चूंकि मौके पर कोई ऐसी चीज नहीं थी जिससे आरोपियो के बारे में सुराग मिल सके। इसलिए पुलिस ने स्नीफर डॉग की मदद ली। मास्टर ने वहां पड़े सामान को सुंघाकर डॉग को रवाना किया, लेकिन वह घर के सामने के कमरे से निकलने के बाद आगे जाकर भटक गया। आस-पास कोई सीसीटीवी कैमरे भी नहीं है। इससे पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है।

जेवर के छोड़े गए खाली डिब्बे में मिला झुमका

पुलिस ने बताया कि एक अलमारी का लॉकर लाॅक था। चोरों ने इसी लॉकर को तोड़ा और उसमें रखे जेवर निकाल लिए। उन्होंने जेवर के खाली डिब्बे घर में छोड़ दिए थे। जांच की तो खाली डिब्बे के ढेर में कान का एक जोड़ी झुमका भी मिला। यह एक पेपर में रखा हुआ था। संभावना जताई जा रही है कि इस पर नजर नहीं पड़ी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *