कोरोना ब्रेकिंग : यहाँ मिले 8000 बच्चे कोरोना पॉजिटिव.. तीसरी लहर की आशंका के बीच बढ़ा लॉकडाउन

देश नई दिल्ली प्रदेश

नई दिल्ली।।महाराष्ट्र के अहमदनगर में बच्चों में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. जिले में 8000 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं. इससे राज्य में तीसरी लहर की आशंका प्रबल हो गई है. इसी बीच कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर से जूझ रहे महाराष्ट्र में एक और लॉकडाउन लगाया गया है. केवल मई के महीने में अहमदनगर जिले में लगभग 8000 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं।

8000 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

दरअसल, प्रदेश में मंडरा रहे नए खतरे से निपटने के लिए अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक मई में अहमदनगर जिले में हजारों बच्चों और किशोरों को कोरोना संक्रमित पाया गया, जो जिले के कुल संक्रमितों की संख्या 10 फीसदी है।

इस कठिन हालात की पुष्टि करते हुए अहमदनगर जिले के प्रमुख राजेंद्र भोसले ने कहा कि अकेले मई में 8000 बच्चे पॉजिटिव मिले, जो कि काफी चिंताजनक है. स्थानीय नगर सेवक के मुताबिक बच्चों के लिए यह कोविड वार्ड तैयार किया है, ताकि जब तीसरी लहर आए, तो हम उसके लिए पहले से तैयार रहें. ये कुछ इस तरीके से बनाया गया है कि यहां बच्चों को लगेगा ही नहीं कि वे अस्पताल में हैं. उन्हें लगेगा कि वे स्कूल या फिर नर्सरी में हैं।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी कर दी है. तीसरी लहर का असर बच्चों पर पड़ने की बात कही गई है. कोरोना की दूसरी लहर के कहर से कराह रहे महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार (30 मई 2021) को फेसबुक पर लॉकडाउन को 15 जून तक बढ़ाने का एलान किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक 31 मई 2021 को ही महाराष्ट्र में 15,077 नए कोरोना के केस सामने आए थे. 500 लोगों की मौत भी हो गई थी. मई की शुरुआत में प्रकाशित न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में 10 साल से कम उम्र के 1,34,470 बच्चे संक्रमित पाए गए, जोकि 3 अप्रैल के 88,827 के मुकाबले काफी अधिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *