पंचायत समीक्षा

खाद्य विभाग का छापा, आखिर सरकारी गोदाम में कैसे पहुंचा 7 लाख का गुटखा ?

गरियाबंद छत्तीसगढ़ प्रदेश

गरियाबंद।।खाद्य सुरक्षा विभाग ने सरकारी गोदाम में छापेमार कार्रवाई की है. लघुवनोपज गोदाम में 7 लाख कीमती 84 बोरा पान मसाला बरामद किया है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई की है. खाद्य सुरक्षा विभाग की रेड से गोदाम के प्रबंधक पर सवाल उठने लगे हैं. इलाके के गुटखा कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

जर्दा युक्त गुटखे की अभी पुष्टि नहीं

बिरला ने बताया कि सरकारी गोदाम में 43 बोरा सितार, 2 बोरा पान मिराज और 39 बोरा विमल गुटखा की बोरी रखी हुई मिली है. सभी को जब्त किया गया है. प्रतिबन्धित जर्दा युक्त गुटखा है या नहीं इसकी पुष्टि के लिए सैंपल सीजी लैब भेजा जा रहा है. जब्त पान मसाला की कीमत 7 लाख आंकी जा रही है।

सरकारी गोदाम में कैसे पहुंची अवैध सामग्री

तरुण बिरला ने बताया कि कार्रवाई के दरम्यान एक स्थानीय योगेश कुमार ने सारा सामान अपना होने का दावा किया है. उसके पास रिटेल लाइसेंस भी नहीं थे. खरीदी सम्बन्धी नहीं कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं थे. पुलिस इस बात की जांच कर रही है. सरकारी गोदाम में अवैध सामग्री पहुंची कैसे. गोदाम प्रभारी और सामान का दावा करने वाले से इसकी पूछताछ की जा रही है।

गोबरा नवापारा और धमतरी से पहुंचता है खेप

पान मसाले की आड़ में प्रतिबंधित जर्दा युक्त गुटखे का कारोबार जिले में फैला हुआ है. धमतरी और गोबरा नवापारा से पान मसाला के आड़ में जर्दा गांव गांव तक पहुंच रहा है. राजिम से लेकर देवभोग तक कारोबारियों का तार फैला हुआ है. अब पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *