पंचायत समीक्षा

खुशखबरी: SBI बैंक बस एक मिस्ड कॉल पर दे रहा है लोन, ब्याज दर भी बेहद कम…पढ़ें पूरी खबर

देश

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अब एक मिस्ड कॉल या फिर एक मैसेज पर 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन देने का ऐलान किया है. SBI ने Xpress Credit Personal Loan नाम से नई सुविधा शुरू की है.

बैंक का कहना है कि Xpress Credit Personal Loan के तहत ग्राहकों का तुरंत लोन अप्रूव हो जाएगा. क्योंकि बेहद कम दस्तावेज की जरूरत होगी. सबसे खास बात यह है कि बैंक यह पर्सनल लोन 9.60 सालाना ब्याज दर पर दे रहा है.

अगर आप SBI से यह पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो फिर इसके लिए कुछ शर्ते हैं. SBI का यह लोन ऐसे खाताधारकों के लिए हैं, जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है. यानी जिनकी सैलरी हर महीने एसबीआई खाते में आती है.

बड़े पैमाने पर ग्राहक इस लोन का फायदा उठाएं, इसके लिए ग्राहक की मासिक आमदनी 15 हजार रुपये होनी चाहिए. यानी सैलरी कम से कम 15 हजार रुपये होनी चाहिए. अगर आपकी सैलरी न्यूनतम 15 हजार रुपये है, तो फिर आप Xpress Credit Personal Loan के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अगर आप मिस्ड कॉल से इस पर्सनल लोन का लाभ उठाना चाहते हैं तो केवल अपने मोबाइल से 7208933142 पर मिस्ड कॉल करें. उसके बाद बैंक के प्रतिनिधि आपसे फोन पर संपर्क करेंगे.

वहीं यह सुविधा एक SMS के जरिये मिल जाएगी, अपने मोबाइल पर PERSONAL लिखकर 7208933145 पर मैसेज करें. फिर बैंक की तरफ से पूरी जानकारी दी जाएगी. देश के सबसे बड़े बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि पर्सनल लोन अब बहुत आसान हो गया है.

बैंक के मुताबिक ग्राहक न्यूनतम 25 हजार रुपये और अधिकतम 20 लाख रुपये तक के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बैंक के मुताबिक दैनिक शेष राशि पर ब्याज लगेगा. इस पर्सनल लोन के लिए ग्राहक को कोई सिक्योरिटी या फिर गारंटर की जरूरत नहीं होगी.

आमतौर पर पर्सनल लोन में प्रोसेसिंग फीस बहुत ज्यादा वसूला जाता है. जबकि एसबीआई के Xpress Credit Personal Loan में बेहद कम प्रोसेसिंग फीस लगेगा. साथ ही लोन के लिए ग्राहक से बहुत कम दस्तावेज मांगे जाएंगे.