कैरियरअम्बिकापुरछत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

छत्तीसगढ़ बिजली कंपनी में लाइनमैन के 1500 पदों पर होगी सीधी भर्ती, 21 से करें आवेदन…

 

 

छत्तीसगढ़।। बेरोजगार युवाओं को जल्द ही बिजली कंपनी (electricity company) रोजगार मुहैया कराने जा रही है. इसको लेकर छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी में नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के अंतर्गत परिचायक (lineman) के पद पर सीधी भर्ती होनी है. कुल 1500 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए 21 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 सितंबर तक निर्धारित है. ऑनलाइन आवेदन (online application)के लिए अभ्यर्थी www.cspc.co.in की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जगदलपुर और अंबिकापुर में स्थानीय लोगों की ही होगी भर्ती

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी की ओर से जगदलपुर (बस्तर) क्षेत्र और अंबिकापुर (सरगुजा) क्षेत्र के लिए स्थानीय लोगों की ही भर्तियां की जाएंगी. जगदलपुर क्षेत्र के लिए 138 पद और अंबिकापुर क्षेत्र के लिए 162 पदों पर भर्तियां होनी है. इसको लेकर छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षण का प्रावधान भी इस भर्ती में होगा. बस्तर क्षेत्र के लिए 138 पदों में 18 पद अनारक्षित हैं. 5 पद अनुसूचित जाति, 83 पद अनुसूचित जनजाति और 32 अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हैं. इसी तरह सरगुजा क्षेत्र के लिए 162 पदों में 41 पद अनारक्षित हैं. 7 अनुसूचित जाति, 84 अनुसूचित जनजाति और 30 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

1200 पदों पर प्रदेश के किसी भी जिले के युवा कर सकते हैं आवेद

रायपुर बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग और राजनांदगांव क्षेत्र में भर्ती के लिए प्रदेश के किसी भी जिले के लोग आवेदन कर सकते हैं. इन जिलों के लिए 1200 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इनमें से 609 पद अनारक्षित हैं जबकि 162 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित होंगे. इसके साथ ही 259 पद अनुसूचित जाति और 170 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए भी आरक्षित किये गये हैं।

संविदाकर्मी में भी कर सकते हैं आवेदन

बिजली कंपनी के अंतर्गत लाइनमैन के संविदा आधारित पद पर कार्यरत संविदा कर्मी भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. विज्ञापन में दिए गए अर्हता के अनुसार संविदाकर्मी भी इस सीधी भर्ती के लिए पात्र बताए गए हैं. इसको लेकर छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के अंतर्गत होने वाली लाइनमैन की भर्ती को लेकर अधिकारियों ने बताया कि इन पदों पर भर्तियां होने से लोगों को रोजगार मिलेगा साथ-साथ विद्युत संबंधित कार्यों के लिए टीम भी तैयार होगी. इससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का भी शीघ्र ही निवारण करने में आसानी होगी। बिना रुकावट सुचारू रूप से लोगों के घरों तक बिजली की आपूर्ति भी बहाल हो पाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button