पंचायत समीक्षा

छत्तीसगढ़ से आ रहे यूपी के मऊ में भीषण सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत…

उत्तर प्रदेश प्रदेश हादसा

 

उत्तर प्रदेश।। मऊ जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र में सोनबरसा गांव के पास शनिवार की देर रात एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हो गए. हताहत परिवार गोरखपुर जिले के चौरीचौरा के फुलवरिया गांव का रहने वाले है. ये लोग छत्तीसगढ़ से गांव वापस आ रहे थे। चौरीचौरा में घटना की जानकारी होने के बाद पूरे चौरीचौरा में शोक की लहर है।

ग्रामीणों का कहना है कि, परिवार मुहर्रम के ताजिए में शामिल होने के लिए गांव आ रहा था. इस घटना के बाद फुलवरिया गांव में गलियां सूनी हो गईं हैं. गांव में सन्नाटा पसरा है. गांव से पतरु के भाई श्रीनिवास व उनकी पत्नी मऊ पहुंच चुके हैं और घायलों का इलाज करा रहे हैं. उनके साथ अन्य रिश्तेदार भी मऊ में हैं. पतरु के घर पर ताला लगा रहता था. उनके भाई श्रीनिवास चौरी चौरा में परिवार के साथ रहते है।

बताया जाता है कि चौरीचौरा के पतरु पिछले कई दशकों से छत्तीसगढ़ में अपने परिवार के साथ रहते है. उनके लड़कों रमेश, महेश, उमेश, दिनेश का भी परिवार वहीं रहता है. प्रत्येक वर्ष पतरु के परिवार के लोग मुहर्रम में ताजिए में शामिल होने आते हैं. ऐसे में इस वर्ष भी वे लोग आ रहे थे. पतरु के चारो लड़के नौकरी करते हैं.शनिवार को महेश अपनी पत्नी ममता व बच्चों तान्या, मयंक व छोटे भाई दिनेश जो सेना में नौकरी करते हैं, उनकी पत्नी दीपिका और दो बच्चों (सौम्या, माही) के साथ गांव चौरीचौरा आ रहे थे तभी महेश की गाड़ी मऊ जिले में हादसे की शिकार हो गई।

मृतकों में पांच वर्षीय मयंक, नौ वर्षीय तानिया, 38 वर्षीय ममता, ढाई साल की बच्ची, और 7 वर्षीय दिव्यांश शामिल हैं. महेश मोदनवाल और दीपिका मोदनवाल घायल हैं।

सीएम योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.मऊ के अपर जिलाधिकारी के. हरि सिंह ने बताया कि कार के खाई में गिरने से यह हादसा हुआ. शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है और घायलों का उपचार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *