पंचायत समीक्षा

जमीन नामांतरण और ऋण पुस्तिका के लिए पटवारी ने मांगी घूस..रकम जानकर चौक जाएंगे…

छत्तीसगढ़ प्रदेश बलौदाबाजार

बलोदा बाजार।। भाठापारा तहसील अन्तर्गत ग्राम लच्छनपुर में पदस्थ महिला पटवारी ने जमीन नामान्तरण एवम ऋण पुस्तिका बनवाने किसान से 18000 रु की मांग की. इसमें से किसान 12 हजार रुपए दे चुका है, लेकिन शेष पांच हजार रुपए देने के लिए दबाव बनाने के साथ नहीं देने पर सबक सिखाने की धमकी तक दे रही है. पैसों की मांग से परेशान किसान ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मामला बलोदा बाजार जिला अंतर्गत तहसील भाटापारा राजस्व मंडल निपनिया के ग्राम लक्चनपुर का है. ग्राम (हल्का नंबर 30) की महिला पटवारी भूमिका (रानी) रानी कन्नौजे पर पैसे मांगने के आरोप लगाए गया है. ग्राम के किसान हरीश कुमार साहू का आरोप है कि पटवारी रानी कन्नौजे ने जमीन नामान्तरण और ऋण पुस्तिका बनवाने के लिए 18000 रुपए की मांग की थी, जिसमें से 12000 रुपए दे चुका है, लेकिन अब शेष 5 हजार रुपए देने के लिए उस पर दबाव बनाया जा रहा है. पैसे नहीं मिलने पर सबक सिखाने की भी बात कही जा रही है. किसान ने पटवारी से लेन-देन को लेकर हुई बातचीत का वीडियो जारी कर दिया है।

पटवारी के खिलाफ होगी कार्रवाई

वीडियो में किसान से पैसे लेते हुए नजर आने पर पटवारी भूमिका रानी कन्नौजे ने कहा कि मैंने पैसे नहीं मांगे हैं. उसका काम कर दिया है. वहीं वीडियो के संबंध में स्पष्ट जवाब नहीं दे रही है, जिसमें उसने उच्चाधिकारियों को भी पैसे देने की बात कही है. अब सवाल है कौन अधिकारी है जिन तक पटवारी के द्वारा पैसे पहुंचाया जाता है. एसडीएम भाटापारा इंदिरा सिंग ने कहा कि यदि इस तरह का मामला है, तो जाँच कर पटवारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *