पंचायत समीक्षा

जादू-टोने के शक में पड़ोसी के घर में घुसकर कुल्हाड़ी से मारकर की हत्या: बीच-बचाव करने आई पत्नी और बेटी पर भी हमला, खेत में छिपा आरोपी गिरफ्तार…

क्राइम न्यूज़ कवर्धा छत्तीसगढ़ प्रदेश

 

छत्तीसगढ़।। कवर्धा में रविवार रात जादू-टोने के शक में बैगा ने अपने पड़ोसी की हत्या कर दी। उसने अधेड़ पड़ोसी पर टंगिया से ताबड़तोड़ वार किए। इससे अधेड़ का चेहरा, जबड़ा कट गया और उसकी मौत हो गई। इस दौरान बीच-बचाव करने आई पत्नी और बेटी पर भी हमला किया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वारदात के बाद आरोपी बैगा भाग निकला। पुलिस ने उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया। वह एक खेत में छिपा हुआ था। मामला कुकदर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बदना पंचायत के ग्राम कौवानार निवासी परदेशी बैगा (50) अपनी पत्नी परबतिया बाई बैगा (45) और बेटी ज्योति (16) के साथ रहता था। बताया जा रहा है कि रात करीब 8 बजे पड़ोस में रहने वाला मंगल बैगा (55) उसके घर में घुस आया और जादू-टोना करने का आरोप लगाते हुए कुल्हाड़ी से परदेशी पर हमला कर दिया। वह जान बचाने के लिए भागा तो मंगल ने पीठ पर वार किया और जमीन पर गिरते ही कुल्हाड़ी से जबड़ा काट हत्या कर दी।पंचायत समीक्षा

बीच-बचाव करने आई पत्नी और बेटी पर भी किया वार

इस दौरान परदेशी की पत्नी और बेटी बीच-बचाव करने आए तो उन पर भी आरोपी ने कुल्हाड़ी से वार कर दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंचे तो आरोपी वहां से भाग निकला। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों घायलों को 108 एंबुलेंस से पंडरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं परदेशी के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। देर रात मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी ने परदेशी को पहले दी थी जान से मारने की धमकी

बताया जा रहा है कि इस वारदात से पहले भी आरोपी मंगल ने परदेशी से गालीगलौज और मारपीट की थी। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। इसे लेकर पदेशी ने थाने में शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि पुलिस अब इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। थानेदार का कहना है कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल पुलिस अभी अपनी ओर से कार्रवाई कर रही है।

जमीन विवाद के चलते हत्या का अंदेशा

TI कुकदुर लव कुमार ने बताया कि आरोपी खेत में छिपा था, जहां से उसे पकड़ा गया है। अभी तक की जांच में पता चला है कि दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर विवाद था। दोनों बैगा है, इसके चलते जादू-टोना करने की बात भी सामने आ रही है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। अभी घटना का मुख्य कारण सामने नहीं आया है।

हरेली की रात किया जाता है जादू-टोना

छत्तीसगढ़ में हरेली अमावस्या की एक रात पहले से जादू-टोने की शुरूआत हो जाती है। अंधविश्वास के चलते आज भी गांव-गांव में हरेली के दिन और रात को तंत्र क्रियाएंव पूजा-पाठ किया जाता है। रविवार को हरेली थी, लिहाजा इस बार भी तंत्र-मंत्र मानने वाले लोगों ने पूजा-हवन किए थे। बैगा-गुनिया में इस दिन व रात पूजा का चलन ज्यादा है। पुलिस को संदेह है कि मंगल और परदेशी दोनों बैगा हैं, लिहाजा इस रात भी तांत्रिक पूजा कर रहे होंगे। इसी दौरान मंगल ने परदेशी पर हमला कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *