पंचायत समीक्षा

थप्पड़ काण्ड के बाद सूरजपुर के नये कलेक्टर (DM) बनें गौरव सिंह के बारें में नहीं जानते होंगे ये बात… 

सरगुजा संभाग छत्तीसगढ़ सूरजपुर
@सूरजपुर//P.S. News।।
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक को थप्पड़ मारने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद आईएएस गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर के नए कलेक्टर के रूप में तैनात किया गया. वहीं आईएएस एसोसिएशन ने भी रणबीर शर्मा के व्यवहार की निंदा की है. एसोसिएशन का कहना है कि उनका व्यवहार बुनियादी शिष्टाचार के खिलाफ है. ऐसे में अब यहां नवनियुक्त कलेक्टर की चर्चा भी तेज हो गयी है. रणवीर शर्मा की जगह पर डीएम बनने वाले गौरव सिंह मूलतः उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. और इससे पहले वो रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रूप में कार्यभार संभाल रहे थे।
सूरजपुर के नए डीएम गौरव कुमार सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से हैं. गौरव यहां मल्लावां क्षेत्र के देवमनपुर गांव के रहने वाले हैं. गौसगंज के पीबीआर इंटर कालेज के प्रिंसीपल रहे शिवराज सिंह के 3 पुत्रों और चार पुत्रियों के परिवार में गौरव, शुरू से ही मेधावी छात्र रहे. गौरव सिंह की शुरुआती शिक्षा, सरस्वती शिशु मंदिर में हुई और फिर पीबीआर इंटर कॉलेज गौसपुर से बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की. बता दें कि गौरव सिंह ने आईआईटी दिल्ली से सोलर ऊर्जा में पीएचडी की है और 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।
पंचायत समीक्षा
गौरव को कलेक्टर के रूप में पहली बार पदभार मिला है. अभी तक रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रहे गौरव सिंह के बड़े भाई आशीष कुमार सिंह बिलग्राम-मल्लावां से बीजेपी विधायक हैं. वहीं छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के बहुचर्चित मामले को लेकर हटाये गए डीएम के बाद गौरव को डीएम बनाये जाने पर उनसे जुड़े लोगों और गांव में ख़ुशी की लहर है. गांव के लोगों का कहना है कि एक मध्यमवर्गीय परिवार से जुड़े गौरव अपनी नई जिम्मेदारी को बहुत अच्छे से निभाएंगे।
साभार : इंटरनेट वेबसाइट। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *