नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म केस: बीजेपी ने कहा- महिलाओं की अस्मत और जान ख़तरे में

छत्तीसगढ़ प्रदेश राजनीति रायपुर

रायपुर।। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कांग्रेस सरकार को फिर घेरा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नाबालिग बच्चियों से लेकर उम्रदराज़ महिलाओं के साथ लगातार दुष्कर्म हो रही है. इन वारदातों को लेकर सरकार और गृह मंत्रालय की कार्यप्रणाली एक बार फिर सवालों के दायरे में आ गई है।

विष्णुदेव साय ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के नित-नए शिगूफे छोड़कर सियासी लफ़्फ़ाजी कर रही प्रदेश सरकार को दम तोड़ती क़ानून-व्यवस्था को लेकर ज़रा भी फ़िक्र नहीं है. सरकार आदिवासियों के नाम पर सियासी नौटंकियों में मशगूल है. आदिवासी बच्चियों और महिलाओं की अस्मत की हिफ़ाज़त तक नहीं कर पा रही है. उससे महिला सशक्तिकरण की उम्मीद रखना बेमानी ही हो गया है।

ख़तरे में महिलाओं की अस्मत और जान

जशपुर ज़िले के बगीचा थाना के पंड्राभाठ में कोरवा जनजाति की दो नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म हुआ था. इस पर साय ने कहा कि प्रदेश में जबसे कांग्रेस सत्ता में आई है. महिलाओं की अस्मत और जान, दोनों ही हर क़दम पर हर पल ख़तरे में नज़र आ रही है. प्रदेश का कोई इलाका इन शर्मनाक वारदातों से अधूता नहीं रह गया है. बावज़ूद इसके प्रदेश सरकार अपराधियों पर नकेल कसने में नाकारा साबित हो रही है।

सत्ता-संरक्षण में बढ़ रहे आपराधिक कृत्य

राष्ट्रपति की दत्तक विशेष संरक्षित कोरवा जनजाति समुदाय के साथ लगातार दुष्कर्म हो रही है. इसके अलावा अन्याय, अत्याचार और दगाबाजी जैसे आपराधिक कृत्य प्रदेश सरकार के सत्ता-संरक्षण में बढ़ते जा रहे हैं. साय ने कहा कि आदिवासी समुदाय के साथ प्रदेश सरकार का लापरवाही भरा यह रवैया क़तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रदेश सरकार अपने पिछले दो साल के कार्यकाल में दुष्कर्म समेत दीग़र अपराधों के बढ़ते ग्राफ पर ज़रा तो शर्म महसूस करे.

बघेल अपनी सरकार की कार्यप्रणाली दुरुस्त करें- बीजेपी

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कटाक्ष कर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि दूसरों को हंटर का ताना मारने के बजाय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी सरकार की कार्यप्रणाली दुरुस्त नहीं करेंगे, तो प्रदेश की जनता के हंटर के दर्द से कांग्रेस बिलबिलाती नज़र आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *