छत्तीसगढ़प्रदेशबिलासपुर

पटरी छोड़ सड़क पर दौड़ा रेल इंजन: सिग्नल तोड़कर भीड़ भरे रास्ते पर पहुंच गया बिना ड्राइवर का इंजन…

 

छत्तीसगढ़।। बिलासपुर रेलवे स्टेशन से ठीक पहले तारबाहर-सिरगिट्टी रेलवे फाटक के पास सोमवार दोपहर बड़ा हादसा होने से टल गया। एक ट्रेन का इंजन बिना ड्राइवर स्टार्ट होकर लोको शेड से निकल गया। कुछ दूरी तक पटरी पर दौड़ने के बाद इंजन खंभों और सिग्नल को तोड़ता हुआ सड़क पर उतर गया। इंजन करीब 200 मीटर तक सड़क पर घिसटता रहा। जिस जगह हादसा हुआ, वह शहर का व्यस्ततम इलाका है। हालांकि, गनीमत रही कि इंजन की चपेट में कोई नहीं आया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब उन्होंने इंजन को पास देखा तो उसमें कोई ड्राइवर नहीं था।

जानकारी के मुताबिक, रायपुर की ओर से आ रही डबल पावर वाली मालगाड़ी का एक इंजन बिलासपुर शहर के अंदर स्थित रोड पर बिजली खंभों और सिग्नल को तोड़ते हुए पहुंच गया जिस समय ये हादसा हुआ उस समय रोड पर कोई नहीं था। जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया है। पता चला है कि जिस मालगाड़ी में हादसा हुआ है, उसमें 2 इंजन लगे हुए थे। जिसमें से एक इंजन में लोको पायलट नहीं था।पंचायत समीक्षा

इधर, हादसा किस वजह से हुआ है, इस बात का पता नहीं चल पाया है। रेलवे सीपीआरओ साकेत रंजन ने बताया है कि तारबहार रेलवे लोकोशेड में एक इंजन डिरेल हुआ है। मामले में जांच जारी है। फिलहाल घटना के संबंध में कोई ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन जैसे ही हादसा हुआ, वैसे ही मौके पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए हैं। वहीं रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर पहुुंचे हैं। मालगाड़ी के बाकि के डिब्बे और एक इंजन अब भी पटरी पर खड़ा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button