छत्तीसगढ़सरगुजा संभागसूरजपुर

पत्रकार पर हमला: प्रदेश सहित सुरजपुर जिले के पत्रकार सुरक्षित नहीं… पढ़ें पूरी खबर

किसानों के खून पसीने की कमाई भीग रहा था पानी मे पत्रकार गए कवरेज करने प्रबन्धक ने 15-20 गुंडों के जरिये बंधक बनाकर किया जान से मारने की कोसिस, कई जगह आई चोट

पंचायत समीक्षा

सुरजपुर।।प्रदेश सहित सुरजपुर जिले के पत्रकार सुरक्षित नही है। लग़ातार पत्रकारों पर हमला हो रहा है। ऐसे ही जिला मुख्यालय के कृषि उपज मंडी परिसर के आदिमजाति सेवा सहकारी समिति के प्रबन्धक द्वारा एक पत्रकार चंद्र प्रकाश साहू के ऊपर 15- 20 गुंडों के साथ पानी मे धान भीग रहा था। भीगते गए धान का समाचार कवरेज 16 फरवरी को गए थे।

इस दौरान समिति प्रबन्धक मोहन राजवाड़े द्वारा धान के लगे स्टेज में ही गुंडों के जरिये घण्टों बंधक बनाकर लाठी डंडों से मारपीट की इस दौरान प्रबन्धक ने जान से भी मारने की कोसिस की थी। शोर शराबा सुन कर कुछ लोग आए और बीच बचाव की है। पत्रकार ने जिसकी शिकायक्त 16 फरवरी को ही सुरजपुर कोतवाली में अपराध दर्ज कराया है। जिसमें पुलिस ने हमलावर को बचाने की पूरी कोसिस करने लगे और मामूली घटना बताते है। छोटे धारा लगाकर आरोपी को बचाने की कोसिस में लगी हुई है।

बता दें की इस प्रबन्धक द्वारा कई तरह के घोटाला किया गया है। पत्रकार चंद्र प्रकाश साहू ने बताया कि धान प्रबन्धक द्वारा कई तरह के घोटाला की गई है। जिसका समाचार का प्रकाशन कई दफा की है। पुराने मुद्दों को लेकर प्रबन्धक मोहन राजवाड़ेकई लोगो के जरिये थाना में शिकायक्त भी दर्ज कराई है। साथ ही लग़ातार धमकी चमकी देते रहे है।

जब इससे भी निडरता से समाचार का प्रकाशन करते रहे। प्रबन्धक मोहन राजवाड़े ने धान मंडी में ही गुंडों के जरिये सामने खड़े होकर एक निहत्थे कलम कार पत्रकार चंद्र प्रकाश साहू से मारपीट को अंजाम दिया गया। इस दौरान घटना को सुन कर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुँचे नही तो प्रबन्धक द्वारा जाना से मारने की कोसिस की गई थी।

आपको बता दें की प्रबंधक मोहन राजवाड़े द्वारा एक माह पूर्व 837 किवंटल धान कागजों में बेच दिया था। इसके साथ ही कई किसानों के नाम से फर्जी तरीके से धान कागजों में ही बेच दिया गया था। इस तरह कई तरह के भ्रष्टाचार करने का आरोप लगते ही रहे है। जिसके बाद भी प्रशासन अब तक प्रबन्धक के ऊपर कोई कार्यवाही नही गई है। जिस कारण हौसला बुलन्द है।

Related Articles

Back to top button