पंचायत समीक्षा

प्रेरक पंचायत संघ की हड़ताल जारी…

कोंडागांव छत्तीसगढ़ प्रदेश

कोंडागांव।।10 मार्च से प्रेरक संघ के सदस्य केशकाल के रावनभाठा मैदान में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. शनिवार को आंदोलनकारियों ने सैकड़ों की संख्या में रैली निकालकर विधायक निवास में सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है।

प्रेरक संघ के इस रैली को जनपद सदस्य वीरेंद्र बघेल ने समर्थन दिया है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी जन घोषणा पत्र में रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. जिलाध्यक्ष संपत सेठिया ने कहा कि अपनी तीन सूत्रीय मांगों को पूरा कराने के लिए वे बीते 10 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं, लेकिन शासन-प्रशसन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. जिसके कारण वह रैली निकाल रहे हैं।

वादाखिलाफी का लगाया आरोप

जनपद सदस्य वीरेंद्र बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बैठी कांग्रेस सरकार ने चुनाव के समय प्रेरक पंचायत संघ के कर्मचारियों को नियमित करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अभी तक वादा पूरा नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि मैं सरकार से मांग करता हूं कि जल्द से जल्द इनकी मांगों को पूरा किया जाए. जिससे प्रेरकों को आर्थिक और मानसिक समस्या का सामना न करना पड़े।

विधानसभा में उठाएंगे प्रेरकों का मुद्दा

ज्ञापन लेने के बाद प्रेरकों से बातचीत करते हुए विधायक संतराम नेताम के निज सहायक अमरनाथ राणा ने कहा कि विधायक जी व्यस्तता के चलते कहीं बाहर गए हुए हैं. उनके आते ही उन्हें प्रेरकों के सौंपे गए ज्ञापन से अवगत कराया जाएगा. सत्ता पक्ष में रहते हुए विधायक जी ने सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए उनकी समस्याओं को विधानसभा में उठाया है. आगामी विधानसभा सत्र में प्रेरकों का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *