पंचायत समीक्षा

बचपन का प्यार’ गाने ने मचाई धूम..जानें किसने लिखा है गाना.. देंखे वीडियो

छत्तीसगढ़ प्रदेश वायरल वीडियो

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिस छोटे कलाकार सहदेव की तारीफ करते नहीं थकते हैं, उन्होंने उसे अब मिलकर बधाई दी है. सहदेव का गाना सुनने के बाद सीएम ने उसकी जमकर प्रशंसा की और ट्वीट किया. स्कूली छात्र सहदेव का ‘बचपन का प्यार’ गाना गाते हुए एक वीडियो रातो-रात इंटरनेट पर वायरल हो गया. ऐसे में “बचपन का प्यार” गाना गाने वाले छत्तीसगढ़ के सहदेव को तो हर कोई जानता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये गाना गुजरात के एक आदिवासी लोकगीत गायक कमलेश बारोट ने 2018 में लिखा, कम्पोज किया और गाया था।

आदिवासी लोकगीत गायक कमलेश बारोट ने अपने म्यूजिकल और फिल्मी करियर में अब तक 6000 से ज्यादा गाने गाए हैं. कई गाने खुद कमलेश बारोट ने ही लिखे और कम्पोज किए हैं।

गुजरात के हालोल में रहने वाले कमलेश बारोट से मिलने जब आज तक की टीम पहुंची तो कमलेश ने कहा कि, वो काफी खुश हैं कि इस छोटे से बच्चे की वजह से उनका ये गाना आज वायरल हो रहा है. ये गाना उन्होंने साल 2018 में लिखा था, जिसे अहमदाबाद की मेशवो फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने कॉपीराइट्स खरीद कर पब्लिश किया था।

हालांकि कमलेश से जब पूछा गया कि काफी सारे रैपर अब इस गाने को लेकर अलग अलग रैप बना रहे तो ऐसे में क्या आप इसके कॉपीराइट को लेकर शिकायत दर्ज करेंगे? कमलेश बारोट ने कहा कि इस गाने के सभी कॉपीराइट्स उसने प्रोडक्शन हाउस को दे दिए हैं. वैसे में प्रोडक्शन हाउस ही फैसला करेगा कि उन्हें क्या करना है।

लेकिन कमलेश काफी खुश हैं कि आज इतने साल बाद इस बच्चे की बदौलत उनका ये गाना देश और दुनिया में धूम मचा रहा है. वो इस बच्चे को जरुर एक बार मिलना चाहते हैं. कमलेश खुद गुजरात के आदिवासी लोकगायक के तौर पर काफी प्रख्यात हैं. कमलेश ना सिर्फ आदिवासी लोकगायक के तौर पर बल्कि अब भोजपुरी गाने में भी काफी नाम कमा चुके हैं।

देंखे वीडियो.. 👇👇👇

https://youtu.be/GZOSaO99nvQ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *