छत्तीसगढ़बलरामपुरसरगुजा संभाग

बलरामपुर : ग्राम पंचायत राधाकृष्ण नगर के सरपचं और सचिव द्वारा फ़र्जी तरीके से किया जा रहा पैसों का गमन…

बलरामपुर।।बलरामपुर के ग्राम पंचायत राधाकृष्ण नगर में मुक्ति धाम निर्माण के लिए सरपंच अमीन बड़ा अपने मनमानी तरीके से कार्य शुरू किया. पैसे आहरण करने के लिए फर्जी तरीके से कार्यवाही रजिस्टर में प्रस्ताव बनाकर पंचो के घर जाकर करके गुमराह कर हस्ताक्षर कराया और 92 हजार रुपये आहरण कर लिया।

ज़ब की मुक्ति धाम का कार्य अधूरा है मुक्ति धाम के कार्य में सरपंच अमीन बड़ा के द्वारा अपने पंचायत के अलावा दूसरे पंचायत के लेबर से कार्य कराया गया । और सरपंच से पूछने पर सरपंच नें जवाब दिया की मैं बाहरी लेबर से कार्य कराया हूँ और कराऊँगा एवं सचिव संतोष यादव द्वारा फर्जी तरीके से गाँव के दो तीन व्यक्ति के साथ मिलकर उनके बहकावें मैं आकार पंचायत के सभी कार्य में हेरा फेरी कर रहे है जो की इस पंचायत के प्रतिनिधि नहीं हैं।

उपसरपंच बसंत विस्वास के द्वारा यह जानकारी गई की सरपंच अमीन बड़ा के द्वारा मनमानी तरीके से गाँव के बगैर प्रतिनिधि के साथ मिलकर मनमानी ठंग से कार्य कर रहे है। जिससे पूरे गाँव के निवासी असंतुष्ट हैं। जिससे उपसरपंच और पंच मिलकर ज.प. बलरामपुर में सरपंच के विरुद्ध आवेदन प्रस्तुत किया।

जब जाँच में आये अधिकारी लालसाय भगत द्वारा कार्यवाही पंजी मांगी गई तो सचिव संतोष यादव द्वारा कार्यवाही पंजी प्रस्तुत नहीं किया गया यह कहकर टाल दिया गया की कार्यवाही पंजी घर भूल गया हूँ।जबकि हिसाब मिलाने के लिये उस पंजी की आवश्कता थी।फिर सचिव कार्यवाही पंजी लेने गया फिर वह घर से वापस ही नहीं आया ।

पंचायत समीक्षा
पंचायत समीक्षा
पंचायत समीक्षा
पंचायत समीक्षा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button