पंचायत समीक्षा

ब्रेकिंग कोरोना :कोरोना ने 26 साल के डॉक्टर की ली जान..रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चंद घंटे में ही मौत…

देश कोरोना नई दिल्ली

नई दिल्ली।।दिल्ली के गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) हॉस्पिटल में 26 वर्षीय डॉक्टर अनस मुजाहिद का निधन हो गया. वह कोरोना संक्रमित हो गए थे. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कुछ घंटे के भीतर ही इलाज के दौरान डॉक्टर अनस की मौत हो गई. महज 26 साल की उम्र में अनस मुजाहिद की मौत से कई मेडिकल स्टाफ सहम गए हैं.

बताया जा रहा है कि डॉक्टर अनस मुजाहिद की ड्यूटी कोविड हॉस्पिटल में तब्दील किए गए जीटीबी अस्पताल में थी. उन्होंने इसी साल जनवरी में अपना एमबीबीएस इंटर्नशिप पूरा किया था. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के भागीरथी विहार के रहने वाले अनस मुजाहिद ने Ob-Gyn वार्ड में शनिवार शाम तक ड्यूटी की.

रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर अनस मुजाहिद की कोरोना रिपोर्ट शनिवार रात 8 बजे पॉजिटिव आई. इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, लेकिन रविवार तड़के 3 बजे इंट्राक्रैनील ब्लीडिंग की वजह से उनकी मौत हो गई. डॉक्टर अनस मुजाहिद के सहकर्मी आमिर सोहेल ने कहा कि शनिवार शाम को अनस इफ्तारी के लिए अपने घर गया था.

डॉक्टर आमिर सोहेल ने कहा कि डॉक्टर अनस मुजाहिद को लीला होटल में कमरा मिला था, इफ्तारी के बाद होटल जाने से पहले उन्हें बुखार जैसा लगा, इसके बाद उन्होंने जीटीबी अस्पताल में रैपिड एंटीजन टेस्ट किया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. इसके बाद डॉक्टर अनस अचानक बेहोश होकर गिर पड़े.

डॉक्टर आमिर सोहेल ने कहा कि हम अनस को लेकर कैजुअलिटी वार्ड गए, वह सही से जवाब नहीं दे पा रहे थे, इसके बाद उनका सीटी स्कैन कराया गया, इसके बाद पता चला कि उनके दिमाग में ब्लीडिंग हो रही है, इसके बाद उन्हें तुरंत न्यूरोलॉजी विभाग में ट्रांसफर किया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

डॉक्टर आमिर सोहेल ने बताया कि डॉक्टर अनस मुजाहिद ने वैक्सीन की डोज नहीं लगवाई थी. डॉक्टर अनस के भाई मौज ने बताया कि हमें शनिवार रात 10 बजे फोन आया, हम तुरंत हॉस्पिटल पहुंचे, लेकिन कुछ घंटों के इलाज के बाद अनस को बचाया नहीं जा सका, पूरा परिवार सदम में है.

जीटीबी हॉस्पिटल के यूसीएमएस के डीन एके जैन ने कहा कि मैंने अभी अनस की मेडिकल रिपोर्ट नहीं देखी है, यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि वह हमारे बीच में नहीं रहे. वहीं, जीटीबी हॉस्पिटल के डॉक्टर सत्येंद्र सिंह ने कहा कि यह बहुत चौंकाने वाला मामला है, शनिवार तक वह ठीक था, लेकिन यह सब कुछ अचानक हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *