पंचायत समीक्षा

ब्रेकिंग सरगुजा :अब जिला मुख्यालय से होगी गांव में होंम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजो की मॉनिटरिंग..कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक

छत्तीसगढ़ अम्बिकापुर कोरोना सरगुजा संभाग

अम्बिकापुर।।कोरोना संक्रमित मरीज जो  गांव में होंम आईसोलेशन में रहकर उपचार करा रहे है उनकी  मॉनिटरिंग अब जिला मुख्यालय स्थित कंट्रोल रूम से भी की जाएगी ताकि जिम्मेदार अपना दायित्व बखूबी निभा सके। इसके लिए कलेक्टोरेट सभा कक्ष में जिला स्तरीय मॉनिटरिंग सिस्टम स्थापित की जाएगी। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने  मॉनिटरिंग सिस्टम के  सुचारू  संचालन हेतु  रविवार को अधिकारियो की बैठक लेकर  जरूरी निर्देश दिए।

कलेक्टर ने  कहा कि  कोविड-19 के होम आइसोलेशन में रह रहे  मरीजों की सहायता के लिए जिला स्तरीय सहायता केंद्र बनाये जाएंगे। इसके साथ ही  सभाकक्ष में स्थापित होने वाले कन्ट्रोल रूम में 24ग7 कर्मचारियों की  शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाएगी। यहां से जिले के सभी ब्लॉक कनेक्टेड रहेंगे। ग्राम स्तर, सेक्टर स्तर तथा ब्लॉक स्तर की ऑनलाइन मॉनिटरिंग कन्ट्रोल रूम से की जाएगी। होम आइसोलेशन के लिए जल्द ही हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा।

अब होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों को घर बैठे मुफ्त में दवा तथा दवाओं की जानकारी के साथ उनकी समस्याओं का समाधान भी मिलेगा। इमरजेंसी की स्थिति में उन्हें तत्काल हॉस्पिटल शिफ्ट किया जायेगा। उन्होंने कहा कि  होम आइसोलेशन के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी सहायक कलेक्टर सुश्री श्वेता सुमन होंगी।
कलेक्टर ने कहा कि टीकाकरण किसी भी स्थिति में नही रुकना चाहिए। वैक्सीन पोर्टल के ठीक होते तक ऑफलाइन एंट्री कर टीकाकरण सुचारू रूप से चलाएं। इनके साथ ही जितने भी वैक्सीन के बैकलॉग एंट्री हैं उन्हें तत्काल पूरा करें।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह, सहायक कलेक्टर सुश्री श्वेता सुमन, सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया, डीपीएम डॉ पुष्पेंद्र राम सहित अन्य अधिकारी  उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *