ब्रेकिंग सरगुजा :कोरोना टेस्ट कराते समय गलत नम्बर दर्ज कराने वाले पर होगी कड़ी कार्यवाही

छत्तीसगढ़ अम्बिकापुर कोरोना सरगुजा संभाग

अम्बिकापुर।।  सरगुजा जिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए नगर निगम अम्बिकापुर को 23 जोन में बांटा  गया है तथा सातों ब्लॉक के प्रत्येक ग्राम पंचायत में कर्मचारियों की टीम तैनात की गई है। टीम के द्वारा कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य किया रहा है।

इसी टीम को द्वारा उन्हें कोरोना की दवा की किट भी वितरित किया जा रहा है। इसके सथ ही टीम के स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा आवश्यक परामर्श दिया जा रहा है। कई लोगो  के द्वारा गलत मोबाइल नंबर  व पता देने से कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में काफी दिक्कत होती है। इसे देखते हुए अब गलत मोबाइल नंबर व पता देने वालो पर कार्यवाही की जाएगी।

अम्बिकापुर शहर के समस्त टेस्टिंग सेंटर में एंटीजन टेस्ट से पॉजिटिव आए व्यक्तियों की लाईन लिस्ट जारी की जाती है।इसके तत्काल बाद कांटेक्ट ट्रैसिंग टीम द्वारा मोबाईन फोन से संपर्क कर कार्य प्रारंम कर दिया जाता है एवं मैदानी अमले द्वारा उनके घरों में पहुंचकर दवा की किट दी जाती है औरहोम आईसोलेशन का स्टिकर चरपा किया जाता है। गंभीर स्थिति होने पर अस्पताल मेंभर्ती कराने की कार्यवाही की जाती है।

यदि सही मोबाईल नम्बर नहीं होता है या मोबाईल नम्बर बंद होता है तो पॉजिटिव व्यक्ति से सम्पर्क किया जाना कठिन होता है। ऐसे व्यक्ति को आर0टी0पी0सी0आर0,टु-नाट सैम्पल के परिणाम की भी जानकारी एस.एम.एस. के माध्यम से नहीं मिल पाती है। इस परिस्थिति में व्यक्ति का समय पर ईलाज प्रारंभ नहीं हो पाता है और उसके द्वारा संक्रमण फैलता रहता है। होम आईसोलेशन कन्ट्रोल रूम से भी उन्हें आवश्यक चिकित्सकीय परामर्श दिया जाना सम्भव नहीं होता है। सही पता नहीं होने से फील्ड की टीम के द्वारा उसके घर पहुंचकर ट्रेसिंग की कार्यवाही नहीं हो पाता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *