ब्रेकिंग NEWS: मंत्री अमरजीत के बेटे की शिकायत करने वाला कोरवा दिनेश गायब…

रायपुर।।अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) के बेटे के खिलाफ शिकायत करने वाला कोरवा दिनेश पिछले कुछ दिनों से गायब है. परिजनों का आरोप है कि उसका अपहरण हुआ है. बीजेपी नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने भी आरोप लगाया है कि इस अपहरण के तार जमीन मामले से जुड़े हुए है।

कोरवा जनजाति के संरक्षक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव रविवार को दिनेश कोरवा अपहरण कांड के सिलसिले में हर्रापाट पहुंचे. वहां उन्होंने दिनेश के पिता लालसाय राम कोरवा से मुलाक़ात की. लालसाय ने बताया कि दिनेश कोरवा को अतिंम बार मुन्ना यादव और रमपतिया यादव के साथ देखा गया उसके बाद से वह गायब है।

2222 1024x7688467577472597762490 2 console corptech
33 2 1024x7686163448709711588512 2 console corptech

ये दोनों मुन्ना यादव और रमपतिया यादव बहुचर्चित ज़मीन घोटाले में विवादित ज़मीन के दलाल हैं. उसके पिता का आरोप है कि इस अपहरण में शासन एवं प्रशासन के लोग लिप्त हैं तभी तो लिखित शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

प्रबल प्रताप ने कहा कि इसमें आरोपित कांग्रेस के मंत्री के दबाव में शासन के लोग अपहरण जैसे घृणित काम की लीपापोती कर रहे हैं. उन्होंने लालसाय को आश्वासन दिया एक सप्ताह के भीतर अगर दोनों आरोपी गिरफ्तार नहीं होते और दिनेश की वापसी नहीं होती तो पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि वे इसकी जानकारी राष्ट्रपति एवं राज्यपाल को देंगे।

जाने क्या है पूरा मामला

पहाड़ी कोरवाओं के जमीन के सौदे से जुड़ा यह मामला, बीते फरवरी माह में सामने आया था. जिले के मनोरा तहसील के पांच पहाड़ी कोरवाओं ने कलेक्टर और एसपी से किए गए शिकायत में प्रदेश के खाद्य और जिले के प्रभारी मंत्री Amarjeet Bhagat के स्वजनों पर फर्जी तरीके से 24 एकड़ जमीन रजिस्ट्री करने का आरोप लगाया था. शिकायत में उन्होनें पंजीकृत जमीन को वापस दिलाने की गुहार भी लगाई थी.

मामला उजागर होते ही जिले में कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. मामले को लेकर भाजपा ने सांसद गोमती साय की अध्यक्षता में एक जांच दल का गठन भी किया था. इस जांच दल ने अपनी रिपोर्ट में पीड़ित पहाड़ी कोरवाओं की शिकायत को सही पाते हुए,प्रदेश सरकार से मंत्री को बर्खास्त किए जाने की मांग की है।

Leave a Reply