बड़ी खबर :31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन..18-44 साल के लोगों का वैक्सिनेशन कार्यक्रम सरकार ने किया स्थगित

महाराष्ट्र।।महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की चैन तोड़ने के लिए 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है. इसके साथ ही जरूरी सेवाओं के लिए दी गई छूट पहले की तरह जारी रहेगी. माना जा रहा है कि ये फैसला सरकार ने एक बार फिर संक्रमण के केसों में हुई बढ़ोत्तरी के बाद लिया गया है. 10 मई तक संक्रमण के केसों में कमी देखी गई, तो उसके बाद संक्रमण का आंकड़ा फिर से बढ़ने लगा है. महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना के नए केसों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने लगी है।

यहां 10 मई तक नए केसों की संख्या में कमी देखी गई, लेकिन 11 मई को फिर नए केसों की संख्या 40 हजार का आंकड़ा पार कर गई. वहीं अब फिर से 24 घंटे में आने वाले नए कोरोना केसों की संख्या 40 हजार से अधिक है. राज्य में आज 46 हजार 781 नए केस सामने आए, वहीं 816 कोरोना संक्रमित लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

वहीं महाराष्ट्र में राहत की खबर ये भी है कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से सं​क्रमित 58 हजार 805 लोग सही हुए हैं. इसके साथ ही राज्य में रिकवरी रेट 88.01% पहुंच गया है. वहीं राज्य में मौतों की संख्या एक बार फिर डराने लगे ही. आज हुईं 816 मौतों के बाद ​मृत्युदर 1.49% पहुंच गई है. वहीं राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या 5 लाख 46 हजार 129 पहुंच गई है।

18+ का वैक्सिनेशन रुका वहीं महाराष्ट्र सरकार ने 18 साल से 44 साल तक की आयु वालों के लिए शुरू किए गए वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के अभियान को भी फिलहाल रोक दिया गया है।

अब राज्य सरकार द्वारा पहले उन्हें वैक्सीन दी जाएगी, जिन्हें अभी तक दूसरी डोज नहीं दी गई है. राज्य सरकार के अनुसार अभी 16 लाख कोविशील्ड और चार लाख को-वैक्सीन की डोज अभी देना बाकी हैं, जबकि सरकार के पास 7 लाख कोविशील्ड और तीन लाख को-वैक्सीन की डोज हैं.

Leave a Reply