पंचायत समीक्षा

बड़ी खबर CG :चाचा विधायक हैं हमारे..प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के भतीजे की शादी में 100 से अधिक ग्रामीण नाच रहे.. देंखे वीडियो…

छत्तीसगढ़ कोंडागांव कोरोना प्रदेश

कोंडागांव के विधायक और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम के भतीजे की शादी का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में 100 से 150 के आसपास ग्रामीण डांस करते दिख रहे हैं। इस वीडियो को भाजपा की नेता और पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है कि ये नियमों की अवहेलना है। उन्होंने मोहन मरकाम पर पद और ताकत का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। अब ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो को लेकर मोहन मरकाम से जानकारी लेने के लिए दैनिक भास्कर की टीम ने 7 बार उनसे फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया SMS भेजा, मगर मरकाम की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। मोहन मरकाम के भतीजे की शादी 5 मई को थी। शहर के कई घरों में आमंत्रण भी भेजा गया था।

देंखे वीडियो

https://twitter.com/LataUsendi/status/1390721908501483521?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1390721908501483521%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Ftwitter.com%2F

हालात ऐसे थे 5 मई तक

जिले में आलम ये भी था कि 28 अप्रैल को कोंडागांव के कलेक्टर ने एक ऐसा आदेश जारी किया था, जिसकी वजह हैरानी भी हुई थी। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने जिले में होने वाली शादियों पर 5 मई तक के लिए रोक लगा दी थी। शादियों के लिए जिन्हें अनुमति दी गई थी, उसे भी कैंसल कर दिया गया था। अब ये संयोग है या कुछ और कि मरकाम के भतीजे की शादी का कार्यक्रम भी 5 मई बुधवार को ही आयोजित किया गया था।

पंचायत समीक्षा

शादी और दशगात्र कार्यक्रम में 10 लोगों को बुलाने के निर्देश 

 

7 मई को मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में ये तय किया गया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे की वजह से शादी-ब्याह और दशगात्र के कार्यक्रम में 10-10 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी जा रही है। प्रदेश के सभी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों यह देखने का जिम्मा दिया गया है कि निर्धारित संख्या से अधिक लोग शामिल न हो। उन्होंने इसके लिए सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने जिले में होने वाले इन कार्यक्रमों पर सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *