पंचायत समीक्षा

भारत में फ़िर से लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के बढ़ते संक्रमण और हर राज्य में बढ़ती पाबंदियों के बीच मोदी सरकार ने दिया ये जवाब

कोरोना देश नई दिल्ली प्रदेश

नई दिल्ली।।देश में कोरोना की बढ़ रही रफ्तार के बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर द्वारा कोरोना वैक्सीन प्राप्त करने को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक की आयु वालों को भी अब कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी कड़ी में देश में दोबारा लॉकडाउन किए जाने को लेकर चर्चा तेज है। इस मामले पर भी प्रकाश जावड़ेकर ने जवाब दिया।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र सरकार उन राज्यों के साथ लगातार संपर्क में है, जहां कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना मैनेजमेंट के उपाय पिछले साल सभी ने देखे हैं। ऐसे में अगर कोरोना को लेकर प्रबंधन ठीक से किया जाएगा यह नहीं फैलेगा। यानी सरकार द्वारा अभी तक लॉकडाउन को लेकर किसी प्रकार का फैसला नहीं लिया गया गहै। सरकार लगातार हालात पर नजर बनाए हुए है।

वहीं कई राज्यों बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के कारण टीकाकरण के दायरे को अब बढ़ाने का फैसला किया गया है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री ने घोषणा की कि 1 अप्रैल के बाद से 45 वर्ष से अधिक की आयु वाले लोगों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। कोरोना वैक्सीन के दायरें को सरकार कोरोना पर लगाम लगाना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *