भ्रष्टाचार को लेकर ग्राम पंचायत सुर्खियों में,प्रस्ताव में पंचों का फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले राशि…

रायगढ़।।दरअसल पूरा मामला यह है कि जनपद पंचायत सारंगढ़ के ग्राम पंचायत अमझर लंबे समय से विवादित ग्राम पंचायतो के नाम से पूरे ब्लॉक में सरपंच सचिव के काले कारनामों में से एक जाना जा रहा है ,हम आपको बता दे की यहां सरपंच सचिव के मिली भगत से भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।

बिना पंच के हस्ताक्षर करके चार लाख नब्बे हजार राशि का आहरण कर लिया गया है , सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जब पंचों को मिंटिग में पता चला कि हमारी फर्जी सिग्नेचर करके राशि निकल लिया गया है ।वही सोचनीय बात तो यह है कि 3 तारिक को किसी भी प्रकार का मीटिंग पंचायत में नहीं बुलाया गया था ,लेकिन उस दिन बिना बैठक प्रस्ताव फर्जी बनाकर के सरपंच सचिव के द्वारा चार लाख नब्बे हजार का आहरण कर लिया गया हैं ।

मीटिंग में भी पंचों को नहीं बुलाया गया और फर्जी हस्ताक्षर कर चार लाख नब्बे हजार रूपए का निकाल लिया गया हैं। पंचों को ग्राम पंचायत अमझर में 14 तारिक को मीटिंग में पता चला सरपंच सचिव के काले कारनामों का उजागर हुआ ,जब जानकारी हुआ तो उन्होंने सीधा सारंगढ़ एसडीएम ,थाना ,जनपद में लिखित शिकायत पंचों ने दिया है।

img 20210320 0028167915664475492453751 console corptech
img 20210320 0028377579062421155728024 console corptech

उन्होंने सारंगढ़ एसडीएम को लिखित में शिकायत दे दिया गया है। अब देखना यह है कि फर्जी हस्ताक्षर करके राशि आहरण करने वाले सचिव सरपंच के ऊपर में क्या कार्रवाई होती है।

उपसरपंच राजेश पटेल ने बताया कि सरपंच सचिव के द्वारा कुछ पंचों का फर्जी सिग्नेचर कर चार लाख नब्बे हजार रुपए का राशि निकाल लिया गया है।जो कि 3 तारिक को मीटिंग के बारे में मुझे खुद जानकारी नहीं है ,और उस दिन मिंटीग किया गया ऐसा प्रस्ताव फर्जी तरीके से बनाया गया है,लेकिन 3 तारिक को पंचायत भवन में किसी भी प्रकार का ग्राम पंचायत का मीटिंग नहीं किया गया है।

सारंगढ़ एसडीएम नंदकुमार चौबे ने बताया कि शिकायत प्राप्त हुआ है, जांच कराया जाएगा जांच के बाद आगे की कार्रवाई किया जाएगा ।

Leave a Reply