पंचायत समीक्षा

मई के आखिर तक लागू रहेगा लॉकडाउन? बुधवार को कैबिनेट बैठक में होगा अंतिम फैसला…

देश कोरोना महाराष्ट्र मुंबई

मुंबई।।कोरोना संक्रमण कम न होने के कारण महाराष्ट्र में लॉकडाउन का बढ़ना लगभग तय माना जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जानकारी दी है कि इसे लेकर बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में अंतिम फैसला लिया जाएगा। बता दें कि महाराष्ट्र में फिलहाल 15 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। अगर लॉकडाउन बढ़ाया गया तो यह मई के आखिर तक जा सकता है।

गौरतलब है कि देश के अधिकतर हिस्सों में लॉकडाउन जैसी कड़ी पाबंदियां लागू हैं। महाराष्ट्र में खासकर मुंबई और पुणे में कोरोना के मामलों में लॉकडाउन के चलते गिरावट देखने को मिली है, फिर भी देश में सबसे ज्यादा केस इसी राज्य से सामने आ रहे हैं।

महाराष्ट्र में सोमवार को 37,236 नए कोरोना मरीज मिले। इस दौरान 549 लोगों की मौत हो गई, इस दौरान रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या अधिक 61,607 रही। माना जा रहा है कि कोरोना पाबंदियों में ढील देकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे।

यहां ‘करीब 12 जिलों में कोरोना मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है लेकिन ये पूरे राज्य के मात्र एक तिहाई हैं, दो तिहाई राज्यों में या तो कोरोना मामले स्थिर हैं या फिर बढ़ रहे हैं। अगर लॉकडाउन खुला तो फिर से केस बढ़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *