मनरेगा के श्रमिकों की बढ़ी मजदूरी..1अप्रैल से मिलेंगे प्रतिदिन 193 रूपए..

अम्बिकापुर।। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत काम करने वाले अकुशल श्रमिकों के लिए 1 अप्रैल 2021 से 193 रूपए प्रतिदिन के हिसाब से मजदूरी मिलेगी।

जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने सभी क्रियान्वयन एजेंसी, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं मनरेगा कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देशित कर कहा है कि  कि 1 अप्रैल 2021 से मनरेगा के मजदूरों को 190 रूपए के बजाय 193 रूपए की मजदूरी दी जाए।

उन्होंने बताया कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी परिषद नवा रायपुर से पत्र जारी कर 1 अप्रैल 2021 से अकुशल हस्त कर्मकारों के लिए दैनिक न्यूनतम मजदूरी दर में 3 रूपए का इजाफा करते हुए 190 रूपए से बढ़ाकर 193 रूपए किया गया है।

जिले के सभी मजदूरों को 1 अप्रैल से बढ़ी हुई मजदूरी दी जाएगी। इसके साथ ही आगामी वित्तीय वर्ष के लिए तकनीकी प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे वह 193 रूपए की दर से बनाए जाएंगे। उन्होंने  बढ़ी हुई मजदूरी की जानकारी ग्राम सभा के दौरान, रोजगार दिवस के मौके पर, नागरिक सूचना पटल, ग्राम पंचायत भवन एवं अन्य शासकीय दीवारों पर लिखकर, कार्यस्थल पर मौजूद श्रमिकों तथा ग्रामीणों को देने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply