छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

महिला अपराधों के खिलाफ 20 फरवरी को सड़क पर उतरेगी बीजेपी महिला मोर्चा…

रायपुर।। छत्तीसगढ़ में बढ़ते महिला अपराधों के खिलाफ बीजेपी महिला मोर्चा 20 फरवरी को भूपेश सरकार के खिलाफ रैली निकालेगी. प्रदेशभर में महिला मोर्चा स्वाभिमान मार्च निकालेगी. बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश प्रभारी लता उसेंडी ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के 2 साल के कार्यकाल में महिला और बेटियों के खिलाफ लगातार अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही हैं.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में लगातार अपराध बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश के बस्तर से लेकर सरगुजा तक अनुसूचित जाति और जनजाति समाज की महिलाओं के साथ ही लगातार अपराध बढ़ रहा है. महिलाओं की हत्या और रेप जैसी वारदातें सामने आ रही हैं. इसके बावजूद भी प्रदेश सरकार तमाम मामलों को दबाने का प्रयास करती है. इस तमाम विषयों को लेकर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा राजधानी रायपुर में स्वाभिमान मार्च निकालकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे.

बेटियों के खिलाफ अत्याचार की घटनाएं बढ़ी

लता उसेंडी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के 2 साल के कार्यकाल में महिलाओं और बेटियों के खिलाफ अत्याचार की घटनाएं काफी बढ़ी हैं. सरकार को जगाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. प्रदेश सरकार के मंत्री तमाम घटनाओं के विषय में गंभीर नहीं है. प्रदेश के मंत्री शिव डहरिया ने तो ऐसी घटना पर छोटी घटना जैसे टिप्पणी भी कर दी है.

2 साल में महिलाओं के खिलाफ अपराध

छत्तीसगढ़ को शांति का टापू कहा जाता था, लेकिन 2 साल में महिलाओं के खिलाफ अपराध की वारदातें बढ़ गई हैं. छत्तीसगढ़ नाबालिग बच्चियों से अपराध के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गया है. जबकि महिला अपराध पर छत्तीसगढ़ सातवें स्थान पर है. आदिवासी अंचल में महिलाएं घबराई हुई हैं.

20 फरवरी को रायपुर में विरोध रैली

लता उसेंडी ने कहा कि जशपुर की एक बच्ची को बाहर जाकर बेचा गया, जिससे बच्ची को आत्महत्या करनी पड़ी. सरकार इन विषयों पर बात करने में कतराती है. वारदातों को को कैसे रोका जाए, इसकी सरकार को चिंता नहीं है. सरकार महिलाओं को सड़क पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है. यही वजह है कि 20 फरवरी को राजधानी में महिला मोर्चा प्रदर्शन करने जा रही है.

Related Articles

Back to top button