मारपीट मामले में सरपंच और साथी गिरफ्तार, की थी बेदम पिटाई…

आरंग।।मोहमेला गांव में आदिवासी युवक से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. आरंग पुलिस ने मारपीट मामले में फरार सरपंच और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. पुलिस शिकायत के बाद कार्रवाई की है. आरोपी महीने से भर से फरार थे।

दरअसल, 28 फरवरी को मोहमेला गांव के सरपंच खेमीचंद साहू, ईश्वर यादव और बसारूद्दीन ने गांव के ही आदिवासी युवक की पिटाई की थी. युवक को उसके घर के सामने ही बेरहमी से पिटाई की थी. आरंग पुलिस ने मामले में आरोपी बसारूद्दीन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. मोहमेला गांव का सरपंच और ईश्वर यादव फरार चल रहे थे।

ST/SC एक्ट के तहत कार्रवाई

सर्व आदिवासी समाज ने 8 मार्च को आरंग में फरार आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था. आरंग थाना का घेराव करने निकले थे. जिन्हें पुलिस अधिकारियों ने फरार आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था. आरंग पुलिस ने मुखबिर तैयार की. इसके बाद मुखबिरों सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की. आरोपियों पर ST/SC एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

रेत घाट को लेकर विवाद

बता दें कि मोहमेला में आए दिन मारपीट के मामले बढ़ रहे हैं. ग्रामीणों के अनुसार जब से खेमीचंद साहू ग्राम सरपंच बना है, तब से गांव का माहौल खराब हो गया है. आए दिन मारपीट की घटनाएं हो रही हैं. गांव में रेत घाट को लेकर ग्राम सरपंच और जनपद सदस्य के बीच विवाद होते रहता है. दोनों के झगड़े में गांव का माहौल खराब हो गया है।

गांव में माहौल खराब होने के आसार

आरंग पुलिस ने दोनों आरोपियों को 17 मार्च को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया. न्यायालय से तीनों आरोपियों को जमानत मिल गया है. तीनों आरोपियों को रिहा कर दिया गया है. अब एक बार फिर गांव में माहौल खराब होने के आसार हैं।

Leave a Reply