पंचायत समीक्षा

मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के कुप्रबंधन से वैक्सीन हो रही बर्बाद – वेदांत तिवारी…

Chhattisgarh अम्बिकापुर रजनीति

@सरगुजा//पंचायत समीक्षा।।

भाजपा के युवा नेता व स्वास्थ्य विभाग सरगुजा के सांसद प्रतिनिधि वेदांत तिवारी ने बयान जारी कर कहा है कि – कोरोनावायरस से निर्णायक लड़ाई लड़ने के लिए प्रधानमंत्री मोदी टीकाकरण को बढ़ावा दे रहे हैं, इसी क्रम में केंद्र सरकार 1 मई से 18-45 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे चुकी हैं, राज्यों को जरूरी दिशा निर्देश जारी किए जा चुकें हैं व यथासंभव वैक्सीन भी दी जा रही है ।

लेकिन छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ इस निर्णायक लड़ाई में छत्तीसगढ़ की जनता के साथ धोखा किया है । छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसे रोकने में राज्य सरकार शुरू से विफल रही है । अब जब वैक्सीन लगाने की बारी आई है तो इसमें भी अपने कुप्रबंधन के चलते पूरे राज्य में अव्यवस्था फैला लोगों के मौत का कारण बन रही है ।
विदित है कि छत्तीसगढ़ राज्य वैक्सीन में आरक्षण लागू करने वाला पहला राज्य बना जिसका परिणाम शुरुआती पांच दिनों में हजारों वैक्सीन बर्बाद होना दिखा । छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट ने भी इस पर सरकार से जवाब मांगा है ।
सरगुजा जिले में भी बीते 5 दिनों से लगातार ऐसी अव्यवस्था की ख़बरें आ रही है जहाँ 100 से ज्यादा वैक्सीन टीके नष्ट हुए हैं । एक ओर सरगुजा समेत पूरे छत्तीसगढ़ में जरूरी स्वास्थ्य व्यवस्था की कमी है तो दूसरी ओर सरकार के कुप्रबंधन के कारण वैक्सीन टीके का नुकसान होना दुर्भाग्यपूर्ण है । पहले वैक्सीन के ट्रायल को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा करना व अब कुप्रबंधन के कारण वैक्सीन टीके का नष्ट होना । प्रतीत होता है कि मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के बीच आपसी सामंजस्य की कमी है ।
इन सब के लिए सीधे तौर पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव जिम्मेदार है और नैतिकता के नाते उन्हें स्तीफा दे देना चाहिए ।

यदि व्यवस्था को जल्द ठीक नहीं किया गया तो हम राज्य सरकार के खिलाफ घर के बाहर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *