पंचायत समीक्षा

युवती ने वृद्धा को उतारा मौत के घाट..जाने क्या है पूरा मामला

क्राइम न्यूज़ छत्तीसगढ़ प्रदेश

जादू टोना की शंका पर 25 वर्षीया युवती ने गड़ासा से वार कर 65 वर्षीया वृद्धा को मौत के घाट उतार दिया। वृद्धा की हत्या के बाद युवती के सिर पर खून सवार हो गया था।वह उसी हालत में भरी सभा मे जा पहुँची और वहाँ मौजूद वृद्धा के महिला रिश्तेदार पर भी गड़ासे से हमला कर दिया।

मौके पर मौजूद लोगों ने अपनी जान दाँव पर लगा युवती से उस महिला की जान बचाई और पुलिस को खबर कर दिया। मौके पर पहुँची पुलिस ने युवती को हत्या में प्रयुक्त गड़ासा सहित गिरफ्तार कर थाने ले आई और हत्या के जुर्म में उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम कुनमेरा भाटीपारा निवासी कु दुरपति सिदार उम्र 25 वर्ष ने सोमवार की सुबह गड़ासे से वार कर 65 वर्षीया वृद्धा दशकुंवर को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना को अंजाम देने के बाद युवती दो परिवार के बीच विवाद सुलझाने बुलाई गई बैठक में जा पहुँची और भरी सभा में मौजूद वृद्धा की महिला रिश्तेदार पर भी गड़ासे से हमला कर दिया।

बैठक में मौजूद लोगों ने अपनी जान पर खेल कर उस महिला को युवती के हाथों मरने से बचाया वर्ना एक और जान जा सकती थी।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस हत्याकांड की वजह जादू टोना को बताया जा रहा है।दरअसल युवती को इस बात की शंका थी कि मृतिका और उसकी महिला रिश्तेदार जादू टोना जानते है और उसपर जादू टोना कर उसे परेशान कर रहे है। युवती ने सप्ताह भर पहले जनपद सदस्य को अपनी परेशानी बताते हुए कहा था कि दोनों जादू टोना कर उसे परेशान कर रहे है ऐसी स्थिति में या तो वो मरेगी या उन्हें मार देगी।

इस संबंध में जनपद सदस्य ने युवती को काफी समझाया बुझाया था किंतु युवती पर इसका कोई असर नही हुआ।जादू टोना की शंका ने युवती को अंधा बना दिया था उसके सिर पर खून सवार हो गया था।वह दोनों की हत्या करने का मन बना चुकी थी जिसे उसने सोमवार की सुबह अंजाम दिया।पहले उसने घर मे अकेली 65 वर्षीया वृद्धा की गड़ासा मारकर हत्या की फिर हाथों में खून सना गड़ासा लेकर बैठक में जा पहुँची।

जहाँ उसने मृतिका के महिला रिश्तेदार पर भी हमला बोल दिया।गनीमत ये रही कि बैठक में मौजूद लोगो ने बीच बचाव कर महिला की जान बचा ली और पुलिस को खबर कर दिया। मौके पर पहुँची पुलिस ने युवती को गड़ासा सहित गिरफ्तार कर थाने ले आई और धारा 302,307 एवं 449 के तहत मामला दर्ज करते हुए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *