पंचायत समीक्षा

वायरल वीडियो: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ज्ञानी शख्स का वीडियो..कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बताए झटकेदार उपाए.. देंखे वीडियो

देश कोरोना प्रदेश वायरल वीडियो विदेश

इन दिनों पूरा देश कोरोना संक्रमण (Corona Cases In India) से जूझ रहा है. हर दिनों लाखों मामले सामने आ रहे हैं और रोगियों की मौत का आंकड़ा भी काफी भयानक है. इस बीच लोग कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचने के लिए कई तरह के उपाय आजमा रहे हैं. मास्क लगाने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने से लेकर रोजाना काढ़ा तक पी रहे हैं. लेकिन इसी बीच एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक शख्स कोरोना से बचने के लिए वाइन (Wine) पीने की सलाह दे रहा है।

जहां एक तरफ बड़े-बड़े डॉक्टर और साइंटिस्ट भी अब तक कोरोना का सटीक इलाज (Coronavirus Treatment) नहीं ढूंढ पाए हैं, वहीं दसरी तरफ एक शख्स दावा कर रहा है कि उसे कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय समझ में आ गए हैं. इसके लिए उसने एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया है. अब इस दावे में कितनी सच्चाई है और कितनी नहीं, यह तो आप बेहतर समझ सकते हैं लेकिन इस वीडियो को देखने में कोई बुराई नहीं है।

उपाय जानकर लगेगा झटका ‘ज्ञानी’ बाबा का कहना है कि कोरोना से बचना है तो ‘दारू’ (Alcohol) और ‘गांजा’ पीना शुरू कर दें. बाबा की अजीबोगरीब (Weird) बातें सुनकर आप चौंक जाएंगे. ट्विटर पर इस वीडियो (Twitter Video) को इंडियन पुलिस सर्विस के अधिकारी रुपिन शर्मा (IPS Officer Rupin Sharma) ने शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- इन्हें भी सुनिए. अब यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

हजारों लोगों ने सुना बाबा का ज्ञान इस वीडियो को अब तक डेढ़ हजार लोग देख चुके हैं. सभी इस शख्स का मजाक उड़ा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि लगता है, बाबा ने दारूलॉजी में पीएचडी (PhD) की हुई है. इस वीडियो को 24 लोग रीट्वीट (Retweet) भी कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *