देशप्रदेशवायरल वीडियो

वायरल वीडियो :6 साल की बच्ची ने पीएम मोदी से की ये शिकायत..एलजी ने लिया संज्ञान..वीडियो हुआ वायरल

जम्मू।। कोरोना संक्रमण के खतरे के कारण देश में स्कूल बंद है. ऐसे में लंबे समय से बच्चे घरों में कैद है. वायरस से बचाव के साथ-साथ बच्चों की पढ़ाई ना रूके इसलिए ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की गई है. लेकिन बच्चों में ये ऑनलाइन क्लासेस परेशानी का सबब भी बनती नजर आ रही है. इसी से रूठकर एक 6 साल की बच्ची ने पीएम मोदी से एक भावुक अपील वीडियो के जरिए कर दी।

उन्होंने कहा कि हम बच्चों पर काम का इतना बोझ आखिर क्यों है. यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया, जो काफी चर्चा में है. वहीं इस वीडियो में बच्ची की शिकायत का जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संज्ञान भी लिया है।

ट्वीट की गई वीडियो क्लिप में बच्ची ने पीएम मोदी से कहा- मैं छह साल की हूं. जो छोटे बच्चे होते हैं उनको मैडम और सर ज्यादा काम क्यों रखते हैं. इतना काम बड़े बच्चों के लिए होता है. जब मैं सुबह उठती हूं तब 10 बजे से लेकर दो बजे तक क्लास होती है. एक होती है इंग्लिश, उसके बाद मैथ, उसके बाद उर्दू, उसके बाद ईवीएस, उसके बाद कंप्यूटर. इतना ज्यादा काम बड़े बच्चों को रखते हैं. छोटे बच्चों को इतना काम क्यों रखते हैं मोदी साहब…

देंखे वीडियो..👇👇

बच्ची का वीडियो वायरल हो गया. इसका जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी संज्ञान लिया और बच्ची की भावुक और व्यावहारिक अपील से वे भी द्रवित हो गए. सिन्हा ने एक ट्वीट कर कहा कि स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है. बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है. उनका जीवन जीवंत और खुशियों से भरा होना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button