पंचायत समीक्षा

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पत्रकार अखिलेश जायसवाल हुए सम्मानित…

छत्तीसगढ़ सरगुजा संभाग सूरजपुर

 

शांति फाउंडेशन इंडिया के द्वारा पत्रकार अखिलेश जायसवाल को किया गया सम्मानित।

सूरजपुर।।लोकतंत्र का चौथा आधार स्तंभ के रूप में प्रेस का एक अपना महत्वपूर्ण स्थान है जिसके माध्यम से आम जनता की आवाज जिस पर पर बैठे जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों तक पहुंचती है। प्रेस एक ऐसा माध्यम है जिससे भ्रष्टाचार रंगदारी, रिश्वतखोरी, व गुपचुप तरीके से किए जा रहे हैं। आवेदन कार्यों के साथ-साथ अनैतिक व्यापार भ्रष्टाचार आदि सब की पोल खोल कर रख देता है। लोगों की आंखों पर लगाए गए चश्मे को उतार कर आम जनता के सामने उनका असली चेहरा पेश करता है।

पूरे विश्व में 3 मई को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है इस बार भी यह दुआ विश्व भर में मीडिया जगत के लोगों को सम्मान देने हेतु मनाया गया सोमवार सोमवार 3 मई को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शांति फाउंडेशन इंडिया द्वारा नव भारत पत्रकार अखिलेश जायसवाल सूरजपुर को सम्मान पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया.

पत्रकार अखिलेश जायसवाल ने शांति फाउंडेशन इंडिया का आभार प्रकट करते हुए कहा कि पत्रकार वह व्यक्ति होता है जो देश और समाज के हित में निशुल्क निस्वार्थ बिना तनख्वाह के कड़ी धूप ,ठंडी और बरसात में घूम घूम कर अपनी खबरें रहता है जिसको वह अपने न्यूज़पेपर के माध्यम से सुबह होते ही आमजन तक पहुंचाता जाता है, यह एक मीडिया कर्मी का दायित्व ही नहीं फर्ज भी है आज के समय में पत्रकार तो अपना फर्ज निभा रहे हैं लेकिन क्या कुर्सी पर बैठे लोग भी अपना फर्ज निभा रहे हैं यह बहुत गहरा सवाल है ।

पत्रकार अखिलेश जायसवाल ने सूरजपुर जिले के समस्त पत्रकारों को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. कोरोना महामारी को लेकर उन्होंने कहा है कि आज देश में पत्रकारों की वास्तविकता स्थिति यह है। कि कई पत्रकार बंधुओं का कोरोना संक्रमण से असमय ही मृत्यु हो गई है उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मेरा सभी मीडिया कर्मियों से यह कहना है कि वह लोग जो काम अधूरा छोड़ गए हैं।

उसे आप हम सब को मिलकर पूरा करना है . और साथ ही कोरोना के बचाव हेतु मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करने हेतु समाचार पत्र के माध्यम से समस्त जनता को अवगत कराने हेतु अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *