अम्बिकापुरछत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

सरगुज़ा:सहायक सचिव के बहाने बाजी, तीन साल से भुगतान के लिए भटक रहे मनरेगा मजदूर…

अम्बिकापुर।। सरगुज़ा के मैनपाट तहसील अंतर्गत असगवां के ग्रामीण मनरेगा योजनांतर्गत तालाब निर्माण, चेक डेम, प्रधानमंत्री आवास में कार्य किये मजदूरी के भुगतान के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हो गए है। इन्हें पंचायत प्रतिनिधि द्वारा पैसे मांगने पर कई तरह के बहाने बनाकर गुमराह किया जाता रहा है। जिससे परेशान होकर आज असगंवा के ग्रामीण सरगुज़ा कलेक्टोरेट पहुंचे.. और लेबर कोर्ट में मामले की शिकायत की है।

असगंवा की मंगरीता बरवा ने बताया की उसने ग्राम पंचायत में तालाब निर्माण का कार्य किया था। जिसका लगभग 3 साल पूरे होने को है.. लेकिन तालाब में कार्य किये 58 गोदी का पैसा अबतक नहीं मिल सका है। पैसे मांगने पर सहायक सचिव द्वारा कहा जाता है की पैसा नहीं आया है, आधार कार्ड गलत है, तो कभी कहते है खाता नंम्बर सही नहीं है। ऐसा कहकर लगातार गुमराह किया जा रहा है।

इनके अलावा अनिला खेस नाम की महिला ने बताया की उसने चेक डेम, तालाब निर्माण में 5 सप्ताह काम किया हैं.. लेकिन उस कार्य का अबतक 1 रुपया नहीं दिया गया। वहीं कई वर्षों से मजदूरी भुगतान की मांग कर रहे असगवां के आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों ने आज अम्बिकापुर लेबर कोर्ट में इस मामले की शिकायत की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button