पंचायत समीक्षा

सरगुजा : इस बार निजी तौर पर घरों में ही मनाना होगा होली…

अम्बिकापुर छत्तीसगढ़ सरगुजा संभाग
पंचायत समीक्षा

अम्बिकापुर।। कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए एहतियात के तौर पर सावधानी बरतने हेतु इस बार निजी तौर पर घरों में ही होली त्यौहार मनाना होगा। रंग लगाने अपने आस-पास के घरों में जाने में भी ऐहतियात बरती जाएगी।

कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित शांति समिति की बैठक में यह निर्णय सर्वसहमति से लिया गया।
कलेक्टर श्री झा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वृद्धि को देखते हुए होली का त्यौहार निजी तौर पर घरों में ही मनाएं। रंग लगाने से सबसे ज्यादा पर्सनल टच होता है जिससे संक्रमण की खतरा बढ़ जाता है

इसलिए ज्यादा से ज्यादा निजी तौर पर ही होली मानएं। एक दूसरे के घर मेल-मिलाप का कार्यक्रम न करें। इसके साथ ही होली से पहले भी होली मिलन जैसे कार्यक्रमों का आयोजन न किया जाए। उन्होने कहा कि होलिका दहन केवल चिन्हांकित स्थानों पर तथा निर्धारित उंचाई का ही होलिका हो।

कलेक्टर ने कहा कि सब-ए-बारात तथा पाम संडे मनाने के लिए भी कोरोना नियमों का पालन करें। जिला प्रशासन सुरक्षा एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। उन्होने सब-ए-बारात के लिए मजिस्टीरियल डयूटी एवं पुलिस की व्यवस्था हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। बताया गया कि सब-ए-बारात 28 मार्च को रात्रि 8 बजे कब्रिस्तान में शुरू होगा।

कलेक्टर ने होली में अवैध शराब बिक्री एवं अन्य नशीले पदार्थो के बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश आबकारी विभाग के अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही होली के 3 से 4 दिन पहले अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर कार्यवाही करने हेतु भी निर्देश दिए।

बैठक में कोरोना के टीकाकरण में तेजी लाने के लिए वार्ड पार्षदोें से सहयोग करने की अपील की गई। इसके साथ ही अधिक से अधिक कोरोना सैम्पलिंग एवं टेस्टींग के लिए भी जरूरी सहयोग की अपील की गई। बैठक में बीस सूत्रीय कार्यान्वयन के उपाध्यक्ष श्री अजय अग्रवाल, मेयर डाॅ  अजय तिर्की, पार्षद श्री द्वितेन्द्र मिश्रा, श्री सतीश बारी, जिला पंचायत के सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह, अपर कलेक्टर श्री एएल ध्रुव, श्री कर्ता राम, श्री इरफान सिद्दीकी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *