अम्बिकापुरछत्तीसगढ़प्रदेशसरगुजा संभाग

सरगुजा में कोरोना बम ब्लास्ट: एक दिन में 54 पॉजिटिव, 15 दिन में 7 मौत…

अंबिकापुर।। सरगुजा में कोरोना संक्रमण को लेकर बरती जा रही लापरवाही अब भारी पड़ गई है. संक्रमण के मामलों में आई कमी के बाद एक बार फिर से इसकी रफ्तार तेज हो गई है. यही वजह है कि गुरुवार को फिर 54 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. जबकि पिछले चार दिनों में 169 कोरोना संक्रमित सामने आ गए है. 15 दिनों के अंदर 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

लापरवाही से कोरोना के बढ़ रहे मामले

दरअसल बीते दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई थी. संक्रमण के मामले घटने के बाद लोग पहले से ज्यादा लापरवाह बरतने लगे है. सोशल डिस्टेंस व मास्क जैसे नियमों का पालन भूल चुके है. यही वजह है कि शहर में 90 फीसदी लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं. इसी का नतीजा है कि एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे है और कुछ ही दिनों में संक्रमण की रफ्तार दोगुनी हो गई है।

एक दिन में 54 कोरोना संक्रमित मरीज

एक ही दिन में सरगुजा जिले में कोरोना के 54 नए संक्रमित मरीज सामने आए है. बड़ी बात यह है कि संक्रमितों में 51 मरीज शहर के ही है जबकि लखनपुर में 1 व बतौली में 2 नए संक्रमित सामने आए है. बड़ी बात यह है कि पिछले चार दिनों में ही जिले भर में 169 नए केस सामने आ चुके हैं. जिनमें 15 मार्च को 39, 16 मार्च को 43, 17 मार्च को 33 संक्रमित शामिल है. मौतों के आंकड़ों पर नजर डाले तो मार्च महीने में अब तक 7 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की अपील नहीं सुन रहे लोग

हैरानी की बात तो यह है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन लोगों को लगातार समझाइस दे रहा है लेकिन लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को तैयार नहीं है. अभी भी यदि लोगों ने अपनी आदतों में सुधार नहीं लाया तो आने वाले समय में कोरोना संक्रमण नियंत्रण से बाहर होगा।

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ रहे केस

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में तेजी से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने लगा है. गुरुवार को 1066 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस 6025 है. गुरुवार को 4 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button