पंचायत समीक्षा

सरगुजा संभाग :इस जिले के BMO हटाये गये.. 4 स्वास्थ्यकर्मी सस्पेंड…CMHO ने की कार्रवाई.. जानिए क्या है मामला

छत्तीसगढ़ प्रदेश सरगुजा संभाग सूरजपुर

सूरजपुर।। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में सीएमएचओ ने 4 स्वास्थ्यकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। यहां कोविड वैक्सीन की कालाबाजारी करने का कथित ऑडियो लीक हुआ था, जिसके बाद जिले के कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए थे।

अब जांच रिपोर्ट आने के बाद सीएमएचओ ने 4 स्वास्थ्यकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है तो वहीं प्रेमनगर के BMO को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इतना ही नहीं सुरजपुर कलेक्टर गौरव कुमार सिंह ने BMO के निलंबन की अनुशंसा संचालक स्वास्थ्य सेवाएं को पत्र लिखकर कर दी है।

13 जून को एक ऑडियो लीक हुई थी, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों के बीच कोविड वैक्सीन के पात्र लोगों को कम डोज लगाकर बचे वैक्सीन को अदानी के कर्मचारियों को BMO के द्वारा लगवाने की बातचीत थी। कथित ऑडियो के संबंध में कलेक्टर और CMHO ने मामले को गंभीर मानते हुए जांच के आदेश दिए थे। जांच में करीब 12 लोगों का बयान लिया गया जबकि अदानी कंपनी के HR और उनके चिकित्सक को भी जांच के दायरे में रखा गया था।

हालांकि उन्होंने क्या कहा ये तो सामने नहीं आ पाया है, लेकिन प्रेमनगर ब्लॉक के तारा और बकिरमा स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ 4 ग्रामीण स्वास्थ्य अधिकारी और BMO डॉ. एसके स्नेही दोषी पाए गए। लिहाज़ा CMHO डॉ. आरएस सिंह ने जांच रिपोर्ट के आधार पर चार स्वास्थ्यकर्मियों को सस्पेंड कर दिया और BMO को भी तत्काल हटाकर नए BMO की पोस्टिंग कर दी। इसके अलावा कलेक्र ने दोषी BMO को सस्पेंड करने की अनुशंसा संचालक स्वास्थ्य सेवाएं को पत्र लिखकर कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *