पंचायत समीक्षा

सरगुजा संभाग :इस जिले में कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य विभाग ने होटल का लाइसेंस किया निलंबित..

छत्तीसगढ़ प्रदेश सरगुजा संभाग सूरजपुर

सूरजपुर।। कलेक्टर डाॅ. गौरव कुमार सिंहके निर्देश पर खाद्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा पूरे जिले में रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए सभी होटल, गैस एजेंसी और किराना व्यापारियों की जांच की जा रही है। जिसमें पुलिस और नगर पालिका की टीम भी साथ है।

रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए जांच दल द्वारा जरही के सागर स्वीट्स से कलाकंद और खोवा के नमूने, मनोकामना स्वीट्स से काजू कतली के नमूने के साथ एक नग गैस सिलेंडर जप्त की कार्रवाई की गई।

वहीं राजू होटल से दूध के नमूने, जरही चैपाटी में सिलेंडर की जांच पश्चात टीम द्वारा प्रतापपुर के होटल और किराना कि जांच की गई जिसमें शुभम डेयरी और जायसवाल स्वीट्स से एक नग सिलेंडर जप्त किया गया। आनंद डेयरी से खोवा बर्फी का नमूना लिया गया साथ ही साथ धेनु छाप कलर डालने पर जायसवाल होटल का लाइसेंस निलंबित किया गया।

शुभम डेयरी एवं जायसवाल स्वीट्स बस स्टैंड प्रतापपुर से 1-1 नग घरेलू गैस सिलेंडर 14 किलो द्रवीकृत पेट्रोलियम (प्रदाय एवं वितरण विनियमन) आदेश 2000 के उल्लंघन किये जाने पर जप्त किया गया। किराना दुकानों में बिक रहे लड्डू जो मध्यप्रदेश के खंडवा से लाकर बेचा जा रहा था उसका नमूना लिया गया दुकानदारों के पास लड्डू के ओरिजनल बिल भी नही थे।

पूछे जाने पर उनके द्वारा ये बताया गया कि ये सूरजपुर के मंगला एजेंसी से लाया गया है जिस पर मंगला एजेंसी को भी नोटिस भेजा जाएगा। इस दौरान पूरी कार्यवाही में खाद्य अधिकारी विजय किरण, खाद्य सुरक्षा अधिकारी नितेश मिश्रा, सहायक खाद्य अधिकारी संदीप भगत, सीएमओ भटगांव, सीएमओ जरही, राम प्रकाश जायसवाल, दीप साहू आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *