पंचायत समीक्षा

सरगुजा संभाग :इस जिले में बगैर मास्क घूमने वालों पर हो रही कड़ी कार्यवाही.. 80 हजार तक लिया गया जुर्माना

छत्तीसगढ़ कोरिया कोरोना प्रदेश सरगुजा संभाग

कोरिया।। कलेक्टर श्याम धावड़े के सख्त निर्देशों पर कोरोना से सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं करने वालों पर एक बार फिर कार्यवाही शुरू हो गयी है। बिना मास्क घूमने वालों पर कार्यवाही करते हुए बीते तीन दिनों में राजस्व अधिकारियों द्वारा जिले में 480 लोगों से लगभग 80 हजार रुपये तक का जुर्माना लिया गया है।

जुर्माने के साथ ही अधिकारियों द्वारा लोगों को मास्क पहनने की समझाईश भी दी जा रही है। कोरिया जिले के समस्त विकासखण्डों में चलानी कार्यवाही की जा रही है। बीते तीन दिनों में 03 अगस्त से 5 अगस्त तक, प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड बैकुंठपुर में 65 लोगों से 8 हजार 800 रुपये, विकासखंड मनेन्द्रगढ़ में 121 लोगों से 17 हजार 450 रुपये, विकासखंड सोनहत में 85 लोगों से 12 हजार 250 रुपये, भरतपुर में 78 लोगों से 16 हजार रुपये तथा विकासखंड खड़गवां में 120 से अधिक लोगों से 24 हजार 940 रुपये का जुर्माना लिया गया है।

कोरोना की तीसरी लहर से सुरक्षा हेतु कलेक्टर श्री धावड़े ने सभी नागरिकों से अपील की है कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारी समझते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने एवं इससे बचाव के लिए मास्क अवश्य लगाएं। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। सभी हितग्राही वैक्सीनेशन जरूर करवाएं। सुरक्षा नियमों को पालन जरूर करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को भी लगातार टेस्टिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *