पंचायत समीक्षा

सरगुजा संभाग :मां का होने वाला था क्रियाकर्म, उधर युवक ने कर दी पत्नी (wife) की हत्या, रातभर घर में ही पड़ी रही लाश…

क्राइम न्यूज़ कोरिया छत्तीसगढ़ सरगुजा संभाग

मनेंद्रगढ़।।मां की मौत के बाद उसके क्रियाकर्म की तैयारी चल रही थी। इस दौरान युवक अपनी पत्नी के साथ 17 मई की दोपहर घर की पुताई कर रहा था। इसी बीच दोपहर को पत्नी ने खाना निकालकर खाने की बात पति से कही। इससे बौखलाए पति ने डंडे से पत्नी की जमकर पिटाई कर दी।

इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इधर आरोपी के भाई ने इसकी सूचना मृतिका के मायके में दी। रातभर शव घर में ही पड़ा रहा। दूसरे दिन मायके वाले पहुंचे, और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया है।

मध्यप्रदेश के ग्राम जमुनापाली भालूमाड़ा अनुपपुर निवासी आरती पाव ने अपनी बहन की हत्या की रिपोर्ट मनेंद्रगढ़ थाने में दर्ज कराई। उसने बताया कि मेरी दीदी जयमंती पाव की शादी ग्राम रापाखेरवा निवासी जीर सिंह पाव से हुई थी।

17 मई की शाम लगभग 5 बजे जीजा के भाई पंचम सिंह ने मोबाइल से सूचना दी कि उसकी दीदी जयमंती को जीर सिंह ने डंडे से पीट-पीटकर मार डाला है। रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस ने तत्काल घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर आरोपी को हिरासत में लिया।

आरोपी जीर सिंह से पूछताछ करने पर बताया कि अपनी मां की क्रियाकर्म की तैयारी के लिए पति-पत्नी घर की पोताई कर रहे थे। उसी समय दोपहर लगभग 3 बजे पत्नी बोली कि खाना निकाल कर खा लो। इसी बात पर दोनों में विवाद हुआ और उसने बांस के डण्डे से जयमंती की जमकर पिटाई कर दी।

शरीर में अंदरूनी चोट आने से शाम लगभग 4 बजे उसकी मौत हो गई। मामले में आरोपी को बुधवार सुबह 9.30 बजे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर पुलिस ने जेल भेज दिया है।

कार्रवाई में उप निरीक्षक सचिन सिंह, एएसआई आरएन गुप्ता, जितेन्द्र ठाकुर, राजेश कुमार, पन्ना लाल राजवाड़े, इस्ताक खान, धर्मेन्द्र साहू, पुरुषोत्तम बघेल व सुरेश रजक शामिल थे।

रातभर घर में ही पड़ी रही लाश :

मृतिका की बहन ने बताया कि दीदी की हत्या की सूचना मिली लेकिन लॉकडाउन में साधन न मिलने के कारण उसका परिवार उसी दिन वहां नहीं पहुंचा पाया।

अगले दिन गाड़ी बुक करमां अमसिया बाई, चाची कलमंतु, मामी सुखमतिया, दीदी केमली बाई के साथ रापाखेरवा मनेंद्रगढ़ पहुंची। इस दौरान जयमंती घर में मृत अवस्था में पड़ी थी। जिसके पेट, पैर, जांघ, पीठ में चोट के कारण काला पड़ गया था। इसके बाद उसने एफआईआर दर्ज कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *