सरगुजा संभाग :इस जिले के पंचायत सचिव पर लापरवाही का ग्रामीणों ने लगाया आरोप…सुनवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों ने खुद पुलिया बनानी शुरू की..

छत्तीसगढ़।। बलरामपुर जिला के धंधापुर में पंचायत सचिव की लापरवाही से सड़कों की मरम्मत बरसात से पहले नहीं हुई और न ही बरसात के दिनों में पहुंचविहीन लिपलिपिडांड तक पहुंचने के लिए नाला में ह्युम पाइप लगाकर पुलिया बनाने की मांग पर ध्यान नहीं दिया।

इससे नाराज ग्रामीणों ने खुद ही पाइप लगाकर पुलिया निर्माण का काम शुरू कर दिया है। ग्रामीणों ने कहा है कि उन्हें अब सरकारी सहयोग नहीं चाहिए। यहां पुलिया नहीं होने से बरसात के दिनों में लिपलिपिडांड में झोलाछाप डाॅक्टर भी नहीं जाना चाहते। मरीजों को चारपाई में ढोकर नाला के इस पार तक लाना पड़ रहा है। राजपुर ब्लाॅक के धंधापुर के आश्रित गांव लिपलिपिडांड जाने वाले मार्ग पर नाला बारिश होने पर उफान में होता है। यहां 10 साल पहले जल संसाधन विभाग ने पुलिया निर्माण शुरू किया, लेकिन काम आधा करने के बाद छोड़ दिया।

इसके बाद विभाग द्वारा इस काम को पूरा नहीं करने पर ग्रामीणों ने पंचायत सचिव को कई बार अस्थाई पुलिया निर्माण की मांग की। कलेक्टर ने जिला सीईओ को जांच के लिए कहा। इसके चार माह बाद जिला सीईओ ने जांच का आदेश दिया। इस आदेश को एक माह हो गया है। अब तक जांच नहीं हुई। इसके बाद ग्रामीणों ने देखा कि लापरवाह सचिव ने न तो सड़क की मरम्मत कराई और न ही अस्थाई पुलिया बनवाई तो रविवार को खुद से पुलिया बनाना शुरू किया है।

Leave a Reply