पंचायत समीक्षा

हाथी ने अधेड़ को कुचल कर मार डाला: रात में रिश्तेदारी से लौट रहा था घर…

छत्तीसगढ़ कोरबा प्रदेश

 

छत्तीसगढ़।। कोरबा में नेशनल हाईवे-130 पर बुधवार रात हाथी ने एक अधेड़ को कुचल कर मार डाला। अधेड़ अपने ससुराल से घर लौट रहा था। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। गुरुवार को पंचनामा के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा। वहीं वन विभाग का कहना है कि इलाके में 50 हाथियों ने डेरा डाल रखा है। लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम गुरसियां झलियामुड़ा निवासी तिल सिंह (45) पुत्र गंगाराम गोड़ अपने रिश्तेदार के घर किसी निजी काम से गया था। वहां से बुधवार रात घर लौटने के दौरान कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज में नेशनल हाईवे-130 पर ग्राम लमना चोरधोवा मोड़ के पास हमला कर दिया। इसमें मौके पर ही तिल सिंह की मौत हो गई। डायल-112 की टीम ने शव को पोड़ी उपरेड़ा के स्वास्थ्य केंद्र में रखवा दिया है।

निगरानी के बाद भी हाथियों का आंतक जारी

वनपाल सिदार ने बताया कि कटघोरा वन मंडल के केंदई, पसान, ऐतमानगर रेंज में हाथियों का उत्पात जारी है। इन क्षेत्रों में अलग-अलग दल के 50 हाथी घूम रहे हैं। इनकी निगरानी हाथी मित्र दल, हुल्ला पार्टी, गजराज वाहन सब कर रहे हैं, लेकिन फिर भी यह हमलावर हैं। तमाम कोशिशों के बावजूद हाथियों से जान और माल की सुरक्षा नहीं की जा पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *