अंबिकापुर:बतौली में युवा व्यवसायी की हत्या से भारी आक्रोश…

बतौली।।सरगुजा जिले के बतौली ब्लाक मुख्यालय में 32 वर्षीय युवा व्यवसायी की नशेड़ी युवकों के द्वारा की गई हत्या से इलाके में भारी आक्रोश है। नागरिकों के साथ व्यवसायी भी उद्वेलित हैं और नशे के कारोबार को शह देने वालों के खिलाफ भी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। क्षेत्र के शांतिपारा व राष्ट्रीय राजमार्ग बतौली के विभिन्न स्थानों पर खुले ढाबों में खुलेआम शराब व अन्य से के सामानों की बिक्री से लोग पहले से परेशान हैं।

युवा वर्ग नशे की गर्त में जा रहे हैं और हत्या जैसे वारदात को अंजाम देने से भी नहीं हिचक रहे। बतौली के व्यापारियों एवं नागरिकों ने सड़क पर उतर कर अब प्रदर्शन करने की भी योजना बनाई है। युवा व्यवसाई की हत्या ने बतौली के लोगों को स्तब्ध कर दिया है। आरोपितों को भले ही पुलिस ने पकड़ लिया है पर लोगों का गुस्सा पुलिस और नशे के कारोबार पर है जो कभी भी सड़क पर फूट सकता है। गौरतलब है कि गुरुवार देर शाम मामूली विवाद पर एक जूता व्यवसायी की धारदार हथियार से हत्या कर दी और इसके बाद अपने दोस्त के साथ मौके से फरार हो गए।

पुलिस गुरुवार शाम से ही आरोपितों की पतासाजी कर रही थी। युवा व्यवसायी आनंद गुप्ता पिता स्वर्गीय मनोज गुप्ता उम्र 32 वर्ष, जिनकी मुख्य बाजार में दुकान है।गुरुवार शाम को दुकान बंद कर अपने घर पुराने बस स्टैंड से होकर देवरी रोड की ओर जा रहे थे, तभी उनका विवाद पुराने बस स्टैंड के पास स्थित एक होटल के समीप आरोपित युवक अभय गुप्ता उर्फ पंडरी पिता मनोज गुप्ता 19 वर्ष से हो गया था

मामूली विवाद के बाद आनंद गुप्ता दिलभद्र पैकरा की मोटरसाइकिल पर बैठकर अपने घर की ओर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि तभी आरोपित ने फोन कर आनंद को धमकी देते हुए बुलाया था। इस बात पर दोनों की मुलाकात बस्ती पारा पर हुई थी। आरोपित के साथ उसका दोस्त राहुल उरांव भी था। एक धारदार हथियार से आरोपी अभय गुप्ता ने आनंद के सिर पर और कनपटी के पास प्रहार किया था। एक ही प्रहार से मृतक जमीन पर गिर पड़ा और उसके सिर के पिछले हिस्से पर काफी गंभीर चोट आई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर मृतक का भाई और परिवार जन मौके पर पहुंचे थे।

देर शाम ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली मृतक को लाया गया था। लेकिन मौके पर ही चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बात की खबर लगते ही बतौली भर में शोक का माहौल व्याप्त हो गया। बतौली से परिजन और मित्र गण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे। काफी हंगामा स्वास्थ्य केंद्र में व्याप्त हो गया था। हर कोई इस घटना से आक्रोशित था। मामले में लोगों ने आरोपी पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

नशे के खिलाफ फूटा आक्रोश-

घटना के बाद से तमाम इंटरनेट मीडिया माध्यमों में लोग आनंद गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।आनंद मिलनसार और प्रतिभाशाली युवा व्यवसायी थे। सभी से उनका व्यवहार काफी अच्छा था। मामूली घटना के बाद हत्या किए जाने के मामले में लोग आक्रोशित हैं और इस बात के लिए मांग भी कर रहे हैं कि नशे की गिरफ्त की वजह से कई युवा लोगों की जान से खेल जाते हैं, इसलिए नशे के खिलाफ जिम्मेदार विभागों को ज्यादा सतर्क रहना चाहिए और ऐसे युवकों की निगरानी भी करनी चाहिए। व्यापारी संघ के अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने कहा कि आरोपी युवक की जल्द गिरफ्तारी हो और उसे कठोर सजा भी मिले। आनंद गुप्ता की मौत से बतौली में शोक का माहौल है।उधर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

नशे का कारोबार नहीं रुका तो करेंगे आंदोलन-

बतौली इलाके में नशे का कारोबार लंबे समय से फल फूल रहा है।शराब बनाने के अवैध धंधे के साथ हर जगह उपलब्ध नशे के सामानों से युवा गलत रास्ते पर जा रहे हैं। चोरी, हत्या मारपीट, उद्दंडता जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। शाम ढलते ही शराब के नशे में धुत लोग, लोगों के घर के सामने शोर मचाते हैं और उद्दंडता करते है। इससे न सिर्फ बतौली के नागरिक बल्कि राष्ट्रीय राजमार्ग में आने जाने वाले राहगीरों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

By पंचायत समीक्षा न्यूज़ -PSN

Leave a Reply