अंबिकापुर: आरक्षक मारपीट मामले में आया नया मोड़ के…आरोपी के चाचा ने लगाए ये गंभीर आरोप…आरक्षक के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने की मांग …

अम्बिकापुर।।कोतवाली थाना के आरक्षक के साथ बीते 27 फरवरी की रात हुई मारपीट के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि एक कांग्रेस पार्षद सहित छह अन्य आरोपी फरार हैं। जिनकी पुलिस पता तलाश कर रही है। लेकिन इसी बीच एक फ़रार आरोपी के चाचा ने कोतवाली थाने में उसी आरक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं जिसके साथ मारपीट हुई।

दरअसल बीते 27 फरवरी की रात कोतवाली थाना में पदस्थ आरक्षक सत्येंद्र दुबे के साथ थाना परिसर में ही मारपीट की घटना हुई। कांग्रेस पार्षद सहित 9 लोगों ने आरक्षक के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की। पीड़ित आरक्षक की शिकायत पर कोतवाली थाने में सभी 9 आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

जिसके बाद मामले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है जबकि अन्य 6 आरोपी फरार हैं। उन्हीं फरार आरोपियों में से एक आरोपी के चाचा ने कोतवाली थाने में उसी आरक्षक के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग की है। जिसके साथ 27 फरवरी की रात मारपीट की घटना हुई।

अभिषेक सिंह नाम के युवक ने कोतवाली थाना में आरक्षक सत्येंद्र दुबे के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग को लेकर शिकायत दर्ज कराया है कि बीते 27 फरवरी को उसके नाबालिग भतीजा को वाहन चेकिंग के दौरान गाड़ी के कागजात ना होने पर चलानी करवाई के लिए कोतवाली थाना भेजा गया था। उसके भतीजे द्वारा फोन पर गाड़ी के कागजात मंगाया गया था जिसका वह कोतवाली थाना में इंतजार कर रहा था।

इसी दौरान कोतवाली थाना में पदस्थ आरक्षक सत्येंद्र दुबे रात के लगभग 9 बजे उसके भतीजे के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगा। और थाना के एक कमरे में बंद कर दिया। आरक्षक द्वारा की गई इस मारपीट में नाबालिक का होंठ कट गया। और कान से खून भी निकल रहा था। जिसे बनारस के मैक्सवेल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है की जिस नाबालिक को बनारस के मैक्सवेल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है वह 27 फरवरी की रात आरक्षक के साथ हुई मारपीट की घटना में शामिल था। जिसके खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज है।

“इस संबंध में अम्बिकापुर सिटी कोतवाली प्रभारी भारद्वाज सिंह ने मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई करने की बात कही है।”

Leave a Reply