अंबिकापुर :कोतवाली थाने में घुसकर आरक्षक से मारपीट, पार्षद सहित 9 लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज

अंबिकापुर।।शहर में अपराधी कितने बेलगाम हो गए हैं इसकी बानगी कल रात अम्बिकापुर कोतवाली में दिखाई दी जहाँ मामूली विवाद पर एक आरक्षक द्वारा युवक को झापड़ मारने पर युवक ने अपने साथियों और रिश्तेदारों को बुला लिया जिसके बाद सबने मिलकर थाने में ही आरक्षक को पीट दिया।

जानकारी के अनुसार खरसिया चौक पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने युवकों को पकड़ा और वहां युवकों द्वारा विवाद करने पर पुलिसकर्मी युवकों को थाने ले गए। यहां भी विवाद करने पर एक आरक्षक ने युवक को झापड़ मार दिया इससे नाराज युवक ने अपने साथियों और रिश्तेदारों को फोन कर बुला लिया । सब तमतमाते हुए थाने में घुसे और सीधे आरक्षक की पिटाई शुरू कर दी। सूत्रों के अनुसार तब थाने में दो तीन पुलिसकर्मी ही थे जो अपने साथी को बचाने में लगे रहे।

मारपीट के बाद आरोपी वहीँ थोड़ी देर रुके और फिर वहां से चले गए।

कांग्रेस पार्षद दीपक मिश्रा सहित 9 लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज की है। दरअसल बीती रात थाने में कांग्रेस के कई नेता शोर शराबा के साथ तेज आवाज में गाली गलौज कर थे। इसका आरक्षक सतेंद्र दुबे ने विरोध किया था, जिससे नाराज होकर कांग्रेस नेता व उसके 9 साथियों ने थाना परिसर में ही आरक्षक की पिटाई कर दी। इसके अलावा वर्दी उतरवाने की भी धमकी दे डाली थी। वहीं बीच-बचाव करने वाले आरक्षकों के साथ भी इन लोगों के द्वारा धक्का-मुक्की की गई थी।

हैरानी की बात तो यह है कि थाने परिसर में ही बीती रात पुलिस के साथ हुए मारपीट के बाद भी पुलिस ने आज दूसरे दिन कांग्रेस नेता सहित 9 लोगों के ऊपर एफआईआर लिखी है, जबकि मीडिया ने शहर में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए थे और छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव से भी सवाल किया था।

Leave a Reply