अंबिकापुर: महिला ने लगाया दहेज प्रताड़ना और गर्भपात का आरोप

अंबिकापुर।। कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने अपने पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने अपने पति सहित सास और देवर पर दहेज प्रताड़ना और मारपीट करने का आरोप लगाया है. सभी के खिलाफ महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस शिकायत के बाद जांच में जुट गई है।

महिला ने ससुराल वालों पर विटामिन की दवा बोलकर गर्भपात की दवा खिलाने का भी आरोप लगाया है. महिला ने बताया कि उसकी शादी बिलासपुर के रहने वाले अरशद खान के साथ 2016 में हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद सब कुछ ठीक था. बाद में पति, सास और देवर 10 लाख रुपये की मांग करने लगे. अपने मायके से रकम लेकर आने की दबाव बना रहे थे।

महिला के पेट में बच्चे की मौत

महिला ने बताया की रमक नहीं लाने पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया. जब महिला गर्भवती हुई, तो तीनों ने मिलकर महिला के साथ मारपीट की. विटामिन की दवा बोलकर गर्भपात की गोली खिला दिए. महिला के पेट में जब दर्द होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद महिला अपने मायके अंबिकापुर आ गई. निजी अस्पताल में दिखाया गया. जहां जानकारी लगी कि महिला के पेट में बच्चे की मौत हो गई है।

पति, देवर और सास के खिलाफ शिकायत दर्ज

इसके बाद महिला ससुराल वापस गई. जहां पति देवर और सास मिलकर महिला से मारपीट करने लगे. घायल महिला के पिता ने महिला को वापस अंबिकापुर ले गया. उसका इलाज कराया। इसके बाद महिला ने पूरी कहानी मायके वालों की बताई। परिजनों ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। पुलिस तीनों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच कर रही है।

Leave a Reply