अंबिकापुर :मैनपाट महोत्सव में साईकल प्रतियोगिता नहीं होने से नाखुश खिलाडी

अम्बिकापुर।। हर साल की तरह इस बार भी सरगुजा के मैनपाट में पर्यटन को बढ़ावा देने 12 से 14 फरवरी तक तीन दिवसीय मैनपाट कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान मैनपाट कार्निवाल में पहुंचने वाले दर्शकों के लिए कई तरह के एडवेंचर गेम और प्रदर्शनी लगाएं जा रहे है। अलग अलग मैदानी खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती है। जिसमें मैनपाट इलाके सहित संभागभर के प्रतिभावान खिलाड़ी अपना जौहर दिखाते हैं। लेकिन इस बार साइकल प्रतियोगिता नहीं होने से खिलाड़ी नाखुश है। जिसको लेकर मैनपाट क्षेत्र के साइकिल प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ियों ने सरगुजा कलेक्टर और सीईओ से मुलाकात कर साइकिल प्रतियोगिता कराने की मांग की है।

fb img 16122634781587911901459463264328 console corptech

दरअसल फरवरी महीने में आयोजित होने वाले मैनपाट महोत्सव में हर वर्ष साइकिल प्रतियोगिता कराई जाती है लेकिन इस वर्ष साइकल प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया गया है। जिससे इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए साल भर से मेहनत कर रहे खिलाड़ियों में नाराजगी है। खिलाड़ियों की मांग है की साइकिल प्रतियोगिता कराया जाए जिससे उनकी प्रतिभाएं सामने आएंगी।

गौरतलब है कि मैनपाट महोत्सव में आयोजित होने वाले साइकिल प्रतियोगिता में शामिल कई खिलाड़ी वर्तमान में नेशनल प्रतियोगिता तक पहुंच चुके हैं। इससे क्षेत्र के खिलाड़ियों में भी आगे बढ़ने की ललक है। वहीं साइकिल प्रतियोगिता नहीं होने से उन्हें अपने प्रतिभा दिखाने का अवसर नहीं मिलेगा। इसलिए खिलाड़ियों ने इस बार भी साइकिल 1. प्रतियोगिता कराने की मांग की है। इस पर सरगुजा कलेक्टर ने खिलाड़ियों के उत्साह को देखते हुए साइकिल प्रतियोगिता कराने पर विचार कर उचित पहल करने की बात कही है। जिससे खिलाड़ियों में चेहरों में फिर से रौनक आ गई है।

Leave a Reply