अच्छी पहल: 60 सरपंच झाड़ू लेकर उतरे गांव की गलियों में, पढ़िए पूरी खबर

बालोद।। सरपंच संघ बालोद ने अनोखी पहल की है। अब हर सप्ताह रविवार को बालोद विकासखंड के 60 सरपंच एक गांव का चयन कर स्वच्छता स्वच्छता अभियान चलाएंगे, जिसकी शुरुआत रविवार से कर दी गई। विकासखंड के ग्राम भेडिय़ा नवागांव में ब्लॉक के सभी सरपंचों ने झाड़ू, फावड़ा व घमेला लेकर साफ -सफाई कार्य में जुट गए। गांव की नाली, कचरापेटी, गांव की गलियों की भी साफ-सफाई की।

सफाई अभियान चलाएंगे

ब्लॉक सरपंच संघ के अध्यक्ष अरुण साहू ने बताया कि हमारा उद्देश्य है हमारा गांव, जिला व शहर साफ सुथरा रहे। इसलिए हम सभी सरपंच एकजुट होकर हर सप्ताह रविवार को विकासखंड के किसी एक गांव में सफाई अभियान चलाएंगे। जिससे हर गांव साफ-सुथरा बन सके।

नेक पहल की

सरपंचों ने स्वच्छ रहे गांव गली के तहत स्वच्छता अभियान की शुरुआत भेडिय़ा नवागांव से की, जिसमें जनपद पंचायत बालोद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुब्रत प्रधान एवं पंचायत इंस्पेक्टर चंपेश्वर यदु भी उपस्थित रहे। सीईओ ने सरपंचों के इस पहल की तारीफ की और कहा कि यह एक नेक पहल है।

लाटाबोड़ में 28 को स्वच्छता अभियान

सरपंच संघ के मीडिया प्रभारी दानेश्वर सिन्हा ने कहा कि यह अभियान पूरे पांच साल चलेगा। सभी पंचायतों में इसी तरह एकजुट होकर अभियान को सफल बनाएंगे। आने वाली 28 फरवरी को ग्राम पंचायत लाटाबोड़ में स्वच्छता अभियान चलेगा। इस आयोजन में सरपंच चिदाकाश आर्य, ब्लॉक सचिव केशुराम गंधर्व, महिला कमांडो, स्वच्छग्राही, पंच व ग्रामवासियों का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply