अम्बिकापुर : सूची में शामिल व्यक्तियों को ही टीकाकरण स्थल में दिया जाएगा प्रवेश

अंबिकापुर।। पंचायत समीक्षा।।कोरोना टीकाकरण के संबंध में आज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय अम्बिकापुर के मंथन सभा कक्ष में अंबिकापुर में टीकाकरण केंद्र के अधिकारी कर्मचारियों की प्रशिक्षण सह कार्यशाला बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएमएचओ डॉक्टर पीएस सिसोदिया ने स्पष्ट निर्देश दिया कि कोरोना टीकाकरण का कार्य पूरी ईमानदारी सतर्कता एवं निष्ठा के साथ किया जाना है। टीकाकरण के कार्य में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस हेतु लगातार समस्त कर्मचारी अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है।

टीकाकरण स्थल पर उसी को प्रवेश दिया जाएगा जिसका नाम टीकाकरण की सूची में है। अनाधिकृत प्रवेश या  अनाधिकृत रूप से टीका किसी भी अन्य व्यक्ति को नहीं लगाया जाएगा, इस बात का विशेष ख्याल रखा जाए । 

डॉ सिसोदिया ने बताया कि वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है एवं इससे किसी भी प्रकार का कोई भय या डर की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए समस्त टीकाकरण स्थल पर समुचित व्यवस्था रखने के भी निर्देश दिए एवं सभी टीकाकरण स्थल पर डॉक्टरों की तैनाती अनिवार्य रूप से करने कहा।

ज्ञात हो कि शुरुआती दौर में टीकाकरण का कार्य जिला सरगुजा अंबिकापुर में 6 जगहों पर किया जा रहा है जिनमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीतापुर, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवापारा, जिला चिकित्सालय अंबिकापुर, जीवन ज्योति अस्पताल अंबिकापुर एवं होली क्रॉस अस्पताल अंबिकापुर शामिल है। 

 बैठक में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर राजेश, प्रभारी डॉ शैलेंद्र गुप्ता, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी नवापारा डॉक्टर आयुष जयसवाल, शहरी कार्यक्रम प्रबंधक डॉ अमीन फिरदौसी, सहायक नोडल डॉ श्रीकांत, जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ मनीष एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ पुष्पेंद्र राम उपस्थित थे।

By पंचायत समीक्षा

Leave a Reply